उत्तर प्रदेश : 30 जिलों में कोरोना का कोहराम, इस राज्य में 13 हजार लोग किये गए क्वारनटीन 
यूपी में अबतक कोरोना के कुल 278 मामले सामने आए हैं.


UP के 30 जिलों में कोरोना का कोहराम, उत्तराखंड में 13 हजार लोग क्वारनटीन
UP में कोरोना के 278 केस, तीन की मौत
अकेले नोएडा में मरीजों की संख्या हुई 58

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है. कोरोना संक्रमण से यूपी के 30 जिला बुरी तरह प्रभावित हैं. नोएडा में अबतक 58 कोरोना मरीज मिल चुके हैं. सरकार की सख्ती के बावजूद कोरोना नोएडा की झोपटपट्टी और गांव तक पहुंच चुका है. वहीं, उत्तराखंड में एक मरीज के मिलने के बाद 13 हजार लोगों को क्वारनटीन किया गया है.

बता दें कि यूपी में अबतक कोरोना के कुल 278 मामले सामने आए हैं, उनमें 58 मामले सिर्फ नोएडा से हैं. बीते 24 घंटे में नोएडा में 8 नए मामले आने से खतरा और बढ़ गया है. वाराणसी, बस्ती और मेरठ में कोरोना से एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है.

उत्तराखंड में 13 हजार लोग क्वारनटीन
उत्तराखंड में भी कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है. हरिद्वार जिले रुड़की के पनियाला गांव में एक जमाती के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद गांव के 13 हजार लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया. इसके साथ ही कई लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.

यूपी में तेजी से फैल रहा कोरोना
नोएडा के अलावा यूपी के दूसरे शहरों में भी कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. मेरठ में अबतक 33 मामले सामने आ चुके हैं. ताज नगरी आगरा में 47 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. गाजियाबाद में 23 और सहारनपुर में 13 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं. कानपुर और वाराणसी में 7-7 मामले सामने आ चुके हैं.

वाराणसी के चार इलाकों में कर्फ्यू
पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बीते दिनों एक शख्स की मौत हो गई थी, अब उनकी रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव मिली है. इसके बाद जिला प्रशासन ने मदनपुरा, बजरडीहा, लोहता और गंगापुर के 4 इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है. यूपी में खतरा तबलीगी जमात के अलावा विदेश से लौटे लोगों से भी है.

2886 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार
सूबे में अबतक करीब 60985 लोग कोरोना प्रभावित देशों से लौटकर आने वाले हैं. इनमें 2886 ऐसे हैं, जिनमें कोरोना जैसे लक्षण हैं, इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. लिहाजा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तमाम धर्मगुरुओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सहयोग की अपील की.

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें