लखनऊ में कोरोना का हाल: शनिवार को मिले 363 संक्रमित मरीज, कम रहा आंकड़ा
concept photo


राजधानी लखनऊ में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा शनिवार को कुछ कम रहा। कोरोना से मरने वालों की संख्या शनिवार को छह हो गई, जबकि शुक्रवार को तीन लोगों की मौत की पुष्टि की हुई थी। वहीं, शनिवार को पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा कुछ घट गया, जिसने स्वास्थ्य विभाग को कुछ राहत दी। शनिवार को कुल 363 पॉजिटिव रोगी मिले, जबकि शुक्रवार को रिकॉर्ड संक्रमित रोगियों की संख्या 562 पहुंच गई थी। 

वहीं, शनिवार को 347 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। केजीएमयू में माइक्रोबायोलॉजी विभाग में शुक्रवार को जांचे गए कुल 3792 सैंपल में 207 पॉजिटिव केस निकले। जिनमें लखनऊ के कुल रोगी 59 रोगी शामिल हैं। जिनमें एक बालिका समेत 25 महिलाएं व एक बालक समेत 34 पुरुष शामिल हैं। 


शनिवार को सीएमओ कार्यालय से जारी रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ के विभिन्न क्षेत्रों में कुल 189 संक्रमित मरीज मिले। जिनमें अलीगंज में पांच, गोमतीनगर में 19, रायबरेली रोड में 10, बाजारखाला में छह, मड़ियांव में आठ, हसनगंज में छह, चिनहट में 10, गुडंबा में पांच, आशियाना में 15, नाका में नौ, कैंट में तीन, इंदिरानगर में 15, विकासनगर में आठ, सरोजिनीनगर में पांच, कृष्णानगर में आठ, जानकीपुरम में सात, ठाकुरगंज में 11, हजरतगंज में दो, वजीरगंज में तीन, अमीनाबाद में तीन, सआदतगंज में तीन, सुशांत गोल्फ सिटी में तीन, चौक में सात, गोमतीनगर विस्तार में चार, एलडीए कॉलोनी में नौ और फैजाबाद रोड में पांच रोगी मिले।  

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें