लखनऊ: वाद-विवाद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, नई शिक्षा नीति पर छात्रों ने की चर्चा
लखनऊ: वाद-विवाद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, नई शिक्षा नीति पर छात्रों ने की चर्चा


रोटरी क्लब लखनऊ राजधानी द्वारा एस जे फ़ाउन्डेशन अन्तर कालेज वाद विवाद प्रतियोगिता का आन लाइन आयोजन  किया गया ! वाद विवाद का विषय नई शिक्षा नीति का नये भारतवर्ष के निर्माण में योगदान पर आधारित था ! इस प्रतियोगिता में २५ प्रतिष्ठित स्कूल कालेजों के ५० प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं ने भाग लिया और नई शिक्षा नीति के पक्ष और विपक्ष में अपने विचार प्रस्तुत किये ! कार्यक्रम अध्यक्ष रोटेरियन सुनील चतुर्वेदी ने बताया कि रोटरी क्लब लखनऊ राजधानी स्कूली छात्रों मे नेतृत्व एवं आत्मविश्वास जागृत करने के उद्देश्य से हर वर्ष इस प्रतियोगिता का आयोजन पिछले बीस वर्षों से करता आ रहा है ! 

इसी कड़ी में कोविड-19 की विपरीत परिस्थितियों में भी इस प्रतियोगिता का आयोजन आनलाइन किया गया है ! आयोजन का उदघाटन रोटरी के मंडलाधयक्ष रोटेरियन करुणेश श्रीवास्तव ने  पूर्व मंडलाधयक्ष रोटेरियन रंजीत सिंह और आलोक मारवाह की गरिमामयी उपस्थिति में किया ! कार्यक्रम का शानदार संचालन रोटेरियन शिल्पा गांधी ने किया और पुरस्कार वितरण सायंकाल जिमखाना क्लब में क्लब अध्यक्ष रोटेरियन श्याम पचौरी के नेतृत्व में किया गया ! 


सिटी मांटेसरी स्कूल राजेंद्र नगर शाखा के छात्रों ने इस वर्ष की एस जे फ़ाउन्डेशन चल विजयंती का प्रथम पुरस्कार जीता ! सर्वश्रेष्ठ  बालिका वक्ता का पुरस्कार सी एम एस राजेंद्र नगर शाखा की रीत गुप्ता और सर्वश्रेष्ठ बालक वक्ता का पुरस्कार लामाटिनियर कालेज के आदित्य वोहरा ने जीता ! इसके अतिरिक्त विषय के पक्ष में बोलने के प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार क्रमश  आदित्य वोहरा, निर्भीका सिंह और  पावनी दीवान ने प्राप्त तथा विपक्ष में बोलने का प्रथम द्वितीय एबं तृतीय पुरस्कार क्रमशः रीत गुप्ता, शैल श्री सिन्हा और  विभव अग्रवाल  ने प्राप्त किया !

इस कार्यक्रम में क्लब सचिव मनीष बंसल,क्लब संपादक राधा घोष, कोषाध्यक्ष अचिनतो सहित बहुत से क्लब सदस्य आन लाइन जुड़े रहे।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें