बलरामपुर में बोले CM योगी, कहा-बेटियों पर बुरी नजर डाली तो दुर्गति तय
सीएम योगी ने कहा जो लोग नारी गरिमा और स्वाभिमान को दुष्प्रभावित करने की कोशिश करेंगे, बेटियों पर बुरी नजर डालेंगे, उनके लिए उत्तर प्रदेश की धरती पर कोई जगह नहीं है.  


बलरामपुर : उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में अपने दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने शनिवार को राज्य सरकार प्रदेश की हर बेटी-हर महिला का सम्मान और सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ उनके स्वावलंबन के लिए प्रतिबद्ध है. जो लोग नारी गरिमा और स्वाभिमान को दुष्प्रभावित करने की कोशिश करेंगे, बेटियों पर बुरी नजर डालेंगे, उनके लिए उत्तर प्रदेश की धरती पर कोई जगह नहीं है. यह लोग सभ्य समाज के लिए एक कलंक हैं. यूपी सरकार ऐसे अपराधियों से पूरी कठोरता से निपटेगी और इनकी दुर्गति तय है.

बता दें सीएम योगी शनिवार को महिलाओं, बेटियों और बच्चों की सुरक्षा, सम्मान व स्वावलंबन के प्रयास को अभियान का रूप देते हुए जनपद बलरामपुर से प्रदेशव्यापी 'मिशन शक्ति' का श्री गणेश कर रहे थे. शारदीय नवरात्र से बासंतिक नवरात्र तक चलने वाले इस अभियान का शुभारंभ करते हुए योगी ने कहा कि नारी 'शक्ति' की प्रतीक है. हमारी सनातन परंपरा में नारी पूजनीय है, वंदनीय है.

बीते दिनों बलरामपुर में बालिका के साथ हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 'मिशन शक्ति' उस बालिका को श्रद्धांजलि स्वरूप है. बलरामपुर में जनता से मुखातिब मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेशव्यापी 'मिशन शक्ति' के पहले चरण में महिलाओं, बेटियों और बच्चों की सुरक्षा व सम्मान सुनिश्चित करते हुए जन जागरूकता का कार्यक्रम चलाया जाएगा. 

उन्होंने आगे कहा कि दूसरे चरण में 'ऑपरेशन शक्ति' के अंतर्गत चिन्हित मनचलों, शोहदों की काउंसलिंग कराई जाएगी. इसके बाद भी अगर सुधार न हुआ तो जनसहयोग से ऐसे असामाजिक तत्वों के सामाजिक बहिष्कार की कार्रवाई होगी. इनकी तस्वीर चौराहों पर लगेगी.



अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें