यूपी : महिला से दुष्कर्म करने वाला सिपाही निलंबित, थाना प्रभारी समेत पांच पुलिस कर्मी लाइन हाजिर 
प्रतीकात्मक फोटो 


रामपुर : उत्तर प्रदेश के रामपुर जनपद के पटवाई थाने में तैनात सिपाही द्वारा ​दुष्कर्म की​ शिकार पीड़ित महिला के जहर खाने के मामले में पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा ने कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी समेत पांच पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है.

बता दें कि सिपाही अमित कुमार पर महिला ने तमंचे के बल पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था. इतना हीं नहीं वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की धमकी भी दी गई. पीड़ित परिवार ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई थी. एसपी ने सिपाही को निलंबित करते हुए उसके खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था. 

एसपी के आदेश के बाद पटवाई थाने की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया. लेकिन दो दिन तक आरोपित सिपाही को गिरफ्तार नहीं किया गया. 

पीड़ित परिजनों का आरोप है कि पुलिसकर्मी लगातार समझौते के लिए दबाव बना रहा था. पीड़ित पुलिस के प्रताड़ना से आहत होकर जहर खा लिया. इसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और सिपाही को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. 

शनिवार को महिला का हालचाल जानने आईजी रमित शर्मा जिला अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने पीड़िता के परिवार वालों से बातचीत की. आईजी ने बताया कि चार पुलिस कर्मियों ने परिवार के घर जाकर समझौते का दबाव बनाया है. इस पर थाना प्रभारी समेत पांच पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है, साथ ही दोषी पाये जाने पर इन सभी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जा सकती है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 

अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें