बलिया गोलीकांड मामला : STF ने मुख्य आरोपी धीरेन्द्र को लखनऊ से किया गिरफ्तार
गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह


बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया में हुए गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह को यूपी एसटीएफ की टीम ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है. मुख्य आरोपी धीरेन्द्र के अलावा बलिया से दो अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी हुई है, जिन पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित था.

बता दें कि बलिया में हुए गोलीकांड के मुख्य आरोपित धीरेन्द्र प्रताप सिंह की तलाश में यूपी एसटीएफ की टीम लगातार छापेमारी कर रही थी. रविवार सुबह पता चला कि धीरेन्द्र जनेश्वर पार्क के पास मौजूद है. इस सूचना के बाद पार्क को एसटीएफ ने घेराबंदी करके बदमाश को पकड़ लिया है. धीरेन्द्र पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था. वहीं, धीरेन्द्र के पकड़े जाने के बाद बलिया के वैशाली शहर से संतोष यादव और अमरजीत यादव की भी गिरफ्तारी किया गया है. यूपी एसटीएफ की टीम अग्रिम कार्रवाई के लिए धीरेन्द्र को बलिया पुलिस के सुपुर्द करेगी। 

निलंबित हुए थे अफसर 
बलिया कांड की घटना को योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान में लेकर कड़ा रुख अपनाते हुए एसडीएम व सीओ सहित थाना के आठ पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया था. वहीं, इस घटना में फरार बदमाशों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

आरोपितों पर लगेगी रासुका 
इस घटना को गंभीरता से लेते हुए आजमगढ़ के डीआईजी सुभाष चन्द्र दुबे ने कहा था कि फरार आरोपितों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून व गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जायेगी।

बलिया पुलिस ने दुर्जनपुर गोलीकांड में निम्न के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है.

1. धीरेंद्र प्रताप सिंह -  मुख्य आरोपी गिरफ्तार 
2. नरेंद्र प्रताप सिंह-    गिरफ्तार (धीरेंद्र प्रताप सिंह का भाई)
3. प्रयाग सिंह-           फरार
4. प्रभात प्रताप सिंह-  फरार
5. जसवंत प्रताप सिंह- फरार
6. देवेंद्र प्रताप सिंह-    गिरफ्तार- मुख्य आरोपी (धीरेंद्र प्रताप सिंह का भाई) 
7. अमरजीत यादव-     गिरफ्तार
8. संतोष यादव-          गिरफ्तार 


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें