प्रधानमंत्री के स्वागत को बेकरार राजधानी, प्रोटोकाल का इन्तजार
उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत के बाद मुख्यमंत्री के चेहरे के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण में पहुंचने के दावे भी किये जा रहे है।


लखनऊ : उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत के बाद मुख्यमंत्री के चेहरे के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण में पहुंचने के दावे भी किये जा रहे है। प्रशासनिक प्रोटोकाल कार्यालय ने शुक्रवार की दोपहर तीन बजे तक पीएमओ से प्रोटोकाल न मिलने की पुष्टि की है। अपर जिलाधिकारी प्रोटोकाल अशोक कुमार ने  बताया कि अभी तक पीएमओ से कोई भी सूचना नहीं मिली है, जिससे यह कहा जा सके कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लखनऊ आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री के पूर्व के दौरे को देखा जाये तो एक दिन पहले तक प्रोटोकाल आ सकता है और जिसके आने के तुरंत बाद प्रशासनिक बैठक होगी। पुलिस अधीक्षक प्रोटोकाल कार्यवाहक शिवराम यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रोटोकाल से सम्बन्धित कोई कागजी सूचना नही मिली है। शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिये पुलिस विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है। 

वहीं उत्तर प्रदेश के राज्यपाल कार्यालय से बताया गया है कि 19 मार्च को सायं 4.30 बजे प्रदेश में नये मुख्यमंत्री सहित मंत्रिमण्डल का शपथ ग्रहण समारोह कांशीराम स्मृति उपवन में आयोजित किया जायेगा। जानकारी हो कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी और उसके गठबन्धन दलों के 325 प्रत्याशियों के जीतने के साथ ही सरकार बनाना तय हो गया। इसके बाद मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चाएं गरम हैं तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के दावे भाजपा प्रदेश मुख्यालय में बैठे पदाधिकारी कर रहे हैं।

अधिक राज्य की खबरें