ताजमहल पर धमकी के बाद आगरा में दो धमाके
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि आधा किलोमीटर दूर स्थित मस्जिद के लोग भी धमाके की आवाज सुनकर मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल शुरू कर दी


आगरा : क्षेत्र में शनिवार सुबह दो धमाके हुए, तो पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। मौके पर बीडीएस और फोरेंसिक टीमें पहुंचीं और जांच पड़ताल शुरू कर दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि आधा किलोमीटर दूर स्थित मस्जिद के लोग भी धमाके की आवाज सुनकर मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस ने शहर की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया है। आगरा कैंट स्टेशन परिसर से शनिवार सुबह सफाई कर्मी कूड़ा उठा रहे थे। 

कूड़ा उठाने के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली पास में ही खड़ी थी। कूड़ा उठाते समय धमाका हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धमाके की आवाज से खलबली मच गई। इसके कुछ देर बाद ही एक और धमाके की आवाज आई, यह धमका स्टेशन के पास स्थित घर की छत पर बताया जा रहा है। ये घर अशोक कुमार का बताया जा रहा है। धमाकों की खबर के बाद पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। 

डीआईजी महेश मिश्र मौके पर पहुंच गए। उनके साथ बम डिस्पोजल स्कवाइड की टीम और फोरेंसिक टीम भी पहुंच गई। घटना की जांच दोनों टीमों ने बारीकी से शुरू कर दी। डीआईजी महेश मिश्र ने बताया कि दो धमाके हुए हैं, पहला धमाका अशोक कुमार के घर छत पर टीनशेड में हुआ है। यहां एक छेद हो गया। लेकिन धुआं बहुत उठा। वहीं दूसरा धमाका कूड़ा उठाने वाले ट्रैक्टर ट्रॉली के पास हुआ। उन्होंने कहा कि ट्रॉली का टायर पंक्चर हो गया। धमाके के बाद धुआं बहुत उठा है। हालांकि धमाकों की इंटेनसिटी बहुत कम थी, इसमें कोई घायल नहीं हुआ है। लेकिन, आईएसआईएस की धमकी के बाद हो रही घटनाओं से रेलवे पुलिस और स्थानीय पुलिस सतर्क हो गई है।वहीं डीआईजी ने इस घटना को शुक्रवार देर रात मांडई में हुई घटना से जोड़कर देखने से मना कर दिया। बता दें कि देर रात एक रेल गाड़ी के ट्रैक पर भारी पत्थर लगाकर उसे पलटने की कोशिश की गई थी। डीआईजी महेश मिश्र का कहना है कि जांच की जा रही है। 



अधिक राज्य की खबरें

सपा के आठवें राज्य अधिवेशन के लिए सज-धज के तैयार है रमाबाई रैली स्थल, कार्यकर्ताओं के हुजूम का आना शुरु..

कल 23 सितम्बर को आयोजित हो रहे समाजवादी पार्टी के 8वें प्रांतीय सम्मेलन की तैयारियां पूरी...