उप्र. में गर्मी का कहर, बुन्देलखण्ड में 45 डिग्री के पार तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल गर्मी का यह रुख बदलने के कोई आसार नहीं हैं।


लखनऊ : प्रदेश में गर्मी के मौसम का असर लगातार बढ़ता जा रहा है। तापमान में दिनों-दिन वृद्धि होती जा रही है। शनिवार के बाद रविवार को भी मौसम के तेवर चढ़े रहे और कई हिस्सो में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा। बुन्देलखण्ड की धरती अभी भी सबसे ज्यादा दहक रही है। यहां का अधिकतम तापमान 45 डिग्री को छू चुका है। ऐसे में आने वाले दिनों के बारे में सोचकर लोग अभी से परेशान होने लगे हैं। 

मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल गर्मी का यह रुख बदलने के कोई आसार नहीं हैं। तापमान में वृद्धि होती जाएगी। इस वर्ष गर्मी तेज होने की सम्भावना जताई गई है। विभाग के मुताबिक गर्मी की स्थिति आगामी सप्ताह में भी जारी रहेगी। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक जे.पी. गुप्ता ने बताया कि रविवार को आगरा का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री, अलीगढ़ का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 42 डिग्री, इलाहाबाद का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 43 डिग्री, बहराइच का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना है। 

इसके अलावा बांदा का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 44 डिग्री, बरेली का का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री, गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री, झांसी का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 44 डिग्री, कानपुर का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री, लखनऊ का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना है। 

वहीं मेरठ का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री, शाहजहांपुर का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री और वाराणसी का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना है। 

विभाग के मुताबिक बीते चौबीस घण्टों में आगरा, अलीगढ़, इलाहाबाद, बांदा, झांसी, कानपुर लखनऊ और वाराणसी का तापमान 40 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया। 

अधिक राज्य की खबरें

थाई और चायनीज खाने का एक अनोखा स्वाद चखाने को तैयार हयात रीजेंसी का लुकजिन रेस्त्रां, माहौल और डिश ऐसी कि आप भी कहेंगे.....

इस रेस्त्रां का मेन्यू चीनी और थाई दंपत्ति के पुत्र यानी लुकजिन डारातफोंग सुकमी ने किया है। ......