राशन कार्ड पर चढ़े राहुल, मोदी, अखिलेश, डिंपल, मुलायम और सोनिया के नाम
राशन कार्ड पर चढ़े राहुल, मोदी, अखिलेश, डिंपल, मुलायम और सोनिया के नाम


शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहांपुर के मिर्जापुर क्षेत्र में खाद आपूर्ति विभाग और जांचकर्ता की लापरवाही के चलते एक ग्रामीण के राशन कार्ड पर राहुल, सोनिया, मोदी, अखिलेश, डिंपल और मुलायम के नाम शामिल कर दिए गए। इस बात की शिकायत कार्ड धारक के पति ने उपजिलाधिकारी से की। इसको संज्ञान में लेते हुए उन्होंने जांच के आदेश दे राशायनिक विभाग को दिए है।
मिर्जापुर क्षेत्र के ग्राम कबरा सलेमपुर निवासी प्रेम शंकर ने उपजिलाधिकारी को दिये शिकायती पत्र मे आरोप लगाया है। उसकी पत्नी रानी देवी के नाम पात्र गृहस्थी के अंतर्गत जारी राशन कार्ड संख्या 215240726663 पर उसके परिवार के सदस्यों के साथ छह राजनेताओं के नाम भी यूनिट मे दर्शाए गए है। राशन कार्ड पर राहुल, सोनिया, मोदी, अखिलेश, डिंपल और मुलायम के नाम शामिल है। जबकि उसके परिवार मे चार लोग है। पीड़ित ने उप जिलाधिकारी को पत्र देते हुए दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की।
इस संबंध में एसडीएम रामशंकर ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में आया है। जिस पर जांच के आदेश कर दिए गए है। जांच रिपोर्ट आने के बाद जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।
आवेदनों की जांच पर उठे सवाल
शाहजहांपुर में राशन कार्ड के आवेदन के बाद होने वाली जांच पर भी कई बार उंगलियां उठ चुकी है। राशन कार्ड धारकों का आरोप है कि जांचकर्ता मौके पर ना जाकर घर बैठे ही मनमर्जी रिपोर्ट लगा देते है। ऐसे कई मामले है जिसमें जांचकर्ता की लापरवाही के चलते हैं पात्र व्यक्ति की जगह आपात्र लोगों को राशन कार्ड जारी हो गए । जिसका जीता जागता प्रमाण उक्त राशन कार्ड है अगर जांचकर्ता पीड़ित व्यक्ति के गांव जाकर जांच करता तो 6 राजनेताओं के नाम शाहजहांपुर मे राशन कार्ड पर दर्ज नहीं होते है।

अधिक राज्य की खबरें

उपचुनाव : सिकन्दरा विधानसभा सीट पर सपा को मिला निषाद और पीस पार्टी का समर्थन, दोनों दलों ने नहीं उतारे अपने प्रत्याशी..

निषाद पार्टी और पीस पार्टी दवारा कानपुर देहात की सिकन्दरा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ......