रसगुल्ले पर मचा दंगल, बैरंग लौटी बारात
उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक विवाह समारोह में रसगुल्ला खाने को लेकर जमकर विवाद हुआ।


उन्नाव : उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक विवाह समारोह में रसगुल्ला खाने को लेकर जमकर विवाद हुआ। यहां तक कि मामला इतना बढ़ गया कि दुल्हन ने शादी करने से ही इनकार कर दिया। आखिरकार बारात को बगैर शादी के ही वापस लौटना पड़ा। उन्नाव के कर्मापुर गांव में एक युवती की शादी खुंटहा गांव के निवासी शिवकुमार के साथ तय हुई थी। गुरुवार शाम बारात कर्मापुर पहुंची। दुल्हन के पिता ने सभी बारातियों से खाने का आग्रह किया। 

खुशनुमा माहौल में खलल तब पड़ा, जब अचानक दूल्हे के चचेरे भाई मनोज के साथ लड़की वालों की बहस होने लगी। खाने की प्लेट पर मनोज ने दो रसगुल्ले रखे थे, जबकि कन्या पक्ष ने हर बाराती को एक ही रसगुल्ला देने की बात हलवाई से कही थी। लेकिन, दिक्कत यह हो गई कि मनोज ने दो रसगुल्ले रख लिए। लड़कीवालों ने मनोज को टोक दिया। बात छोटी थी, लेकिन आनन-फानन में इज्जत तक पहुंच गई। 

दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया। यह रसगुल्ला विवाद इतना बढ़ जाएगा, इसका अंदाजा किसी को नहीं था। नौबत मारपीट तक पहुंच गई। किसी ने खबर दी तो पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों पक्षों के बीच विवाद को ठंडा भी करवा दिया। लेकिन, रसगुल्ले पर मचे घमासान के बीच युवती ने अपना फैसला कर लिया था। युवती ने शादी करने से इनकार कर दिया। लोगों ने लड़की को समझाने की कोशिशें कीं, लेकिन वह शादी न करने के अपने फैसले पर कायम रही। लड़की के पिता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

अधिक राज्य की खबरें