गायत्री प्रजापति के अवैध बिल्डिंग में चला एलडीए का बुलडोजर
रेप आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति की अवैध बिल्डिंग को शनिवार की दोपहर एलडीए ने गिरा दिया।


लखनऊ : पूर्व की सपा सरकार में सत्ता की हनक में चूर सपा कैबिनेट मंत्री व रेप आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति की अवैध बिल्डिंग को शनिवार की दोपहर एलडीए ने गिरा दिया। कोर्ट के आदेश के बाद यह कार्यवाही की गई है।



बताते चले कि सपा के पूर्व कद्दावर मंत्री और रेप के आरोपी गायत्री प्रजापति के सालेहनगर स्थि‍ति अवैध बहुखंडी इमारत इमारत है, जो पूरी तरह से अवैध बताया जा रहा हैं। शनिवार को कोर्ट के आदेश पर एलडीए की टीम ने अवैध बिल्डिंग को गिरा दिया। इससे पहले बीते गुरुवार को हाइकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने गायत्री के बेटे अनुराग प्रजापति की ओर से दायर याचिका पर बिलिं्डग के ढहाए जाने पर फिलहाल रोक लगाए जाने की मांग को अस्वीकार कर दिया था। 

वहीं जब एलडीए ने निर्माणाधीन बिलिं्डग की जांच कराई तो पता चला कि अपने रुतबे की बदौलत गायत्री ने एलडीए की अधिकृत भूमि के एक हिस्से पर कब्जा भी कर लिया था।  कोर्ट ने याची की अंतरिम आदेश की अर्जी को खारिज करते हुए अगली सुनवाई दी थी। इस दौरान अदालत ने एलडीए के अफसरों को भी तलब किया और जांच के आदेश दिए। एलडीए की जांच में पाया गया कि गायत्री प्रजापति ने इस बिलिं्डग का नक्शा भी आवासीय पास कराया था, लेकिन इस पर अपने रसूख का प्रयोग करके व्यावसायिक निर्माण करा लिया था।



अधिक राज्य की खबरें