दहेज न मिलने पर बहू को जलाने का किया प्रयास, ससुरालियों पर दर्ज मुकदमा
विवाहिता ने पति समेत ससुरालीजनों के खिलाफ थाने में दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है।


लखनऊ :  लाख जागरुकता के बावजूद दहेज हत्या का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला राजधानी के सरोजनी नगर इलाके का है। मनमुताबिक दहेज न मिलने पर ससुरालियांे पर बहू को जिंदा जलाकर मारने का आरोप लगा है। विवाहिता ने पति समेत ससुरालीजनों के खिलाफ थाने में दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है।

मूलरुप से उन्नाव जिले के बीघापुर थाना क्षेत्र के इंदामऊ निवासी सान सिंह उर्फ कमल सिंह की बेटी अंजली सिंह की शादी बीते 11 मई 2013 को सरोजनीनगर के गंगानगर अमौसी निवासी जगदीश सिंह के बेटे राहुल सिंह के साथ हुई थी। मायके पक्ष का कहना है कि हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया, लेकिन शादी के कुछ माह बाद ही नया रोजगार करने की बात कहकर पति उसे दहेज में तीन लाख रुपये मायके से लाने की डिमांड कर दी। 

परिवार की माली हालत को बताते हुए जब पीडि़ता ने इसमें असमर्थता जताई तो पति आये दिन पत्नी से मारपीट करने लगा। इसके बाद धीरे-धीरे गृहकलेश शुरु हो गया। अंजली का आरोप है कि दहेज की मांग को लेकर उसके पति राहुल, सास रीता, बहनोई अक्कू श्रीवास्तव, देवर रोहित, ननद गोल्डी ने बंधक बनाकर उसे जबरन मारापीटा। यहीं नहीं उसे जलाकर मारने की योजना हुई तो किसी तरह पीडि़ता अपनी जान बचाकर मायके पहंुची और आप बीती बयां की। शनिवार को मायके पक्ष से मिली तहरीर पर पुलिस ने दहेज मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी।  साथ ही विवाहिता को मेडिकल कराया। थाना प्रभारी का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही वह कुछ कहेंगे, उनकी ओर से जांच की जा रही है।

अधिक राज्य की खबरें