15 अगस्त को मदरसों में होने वाले कार्यक्रमों की होगी वीडियोग्राफी  : यूपी सरकार
उत्‍तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार इस बार के स्‍वतंत्रता दिवस को हर तरह से खास बनाना चाहती है.


लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार इस बार के स्‍वतंत्रता दिवस को हर तरह से खास बनाना चाहती है. इसके लिए राज्‍य के सभी मदरसों को 15 अगस्‍त को तिरंगा फहराने और राष्‍ट्रगान गाने का आदेश दिया है. सरकार की तरफ से दिए गए आदेश में स्‍वतंत्रता दिवस के मौके मदरसों में हर हाल में शहीदों को श्रद्धांजलि देने और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजनों करने का भी जिक्र किया गया है. इस संबंध में उत्तर प्रदेश मदरसा परिषद बोर्ड की तरफ से 3 अगस्‍त को हर जिले के अल्पसंख्यक अधिकारी को एक लिखित पत्र के माध्‍यम से आदेश दिया गया है.

मदरसा परिषद बोर्ड की तरफ से जारी निर्देश में कहा गया है कि 15 अगस्‍त पर सुबह आठ बजे झंडारोहण एवं राष्ट्रगान होगा. सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी. इसके अलावा पत्र में सबसे नीचे अलग से लिखा गया है कि ऊर बताए गए सभी कार्यक्रमों की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराकर जिले के अल्पसंख्यक अधिकारी को सौंपने होंगे.

सरकार के इस आदेश के बाद कुछ मुस्लिम संगठनों ने ऐतराज जताया है. मदरसा प्रबंधक हाजी सैयद तहव्वर हुसैन ने वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के आदेश पर कहा कि आजादी की जंग में देश के लिए मदरसों ने बढ़चढ़ कर लड़ाई लड़ी हैं. इसके बावजूद भी सरकार उन्‍हें शक की नजर से देखा जा रहा है.




अधिक राज्य की खबरें