बसपा पार्टी बन गयी मायावती की निजी प्रापर्टी: ब्रजेश पाठक
आने वाले समय में बसपा में सिर्फ बहन जी और नसीमुद्दीन सिद्दीकी ही बचेंगे।


कानपुर : जिस दल को कांशीराम के साथ मिलकर हम जैसे सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने खड़ा किया था, वह अब पार्टी नहीं रही बल्कि मायावती की निजी प्रापर्टी बनकर रह गई है। आने वाले समय में बसपा में सिर्फ बहन जी और नसीमुद्दीन सिद्दीकी ही बचेंगे। यह बात रविवार दिल्ली से उन्नाव लौटते समय  कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर पत्रकारों से कही। उन्होंने कहा कि बसपा में जिसके पास धन-बल है उसकी ही पूछ होती है। मायावती दलित के वोटों को बेचकरी अपनी तिजोरी भर रही हैं। मायावती ने बसपा सरकार के कार्यकाल के दौरान लोगों का विकास नहीं किया, अपनी मूर्तियां लगवाकर जनता के धन का बंदरबाट किया है। 2017 के चुनाव में यूपी की जनता बसपा का सूपड़ा साफ कर देगी। सेन्ट्रल स्टेशन पहुंचने पर भाजपाईयों ने ब्रजेश पाठक का भव्य स्वागत किया और जमकर नारे लगाए।



भाजपा नेता ब्रजेश पाठक ने कहा कि मोदी सरकार ने दो साल में जहां देश को विकास की तरफ मोड़ा है, वहीं विदेश में भारत का मान-सम्मान बढ़ाया है। 2017 यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा अकेले सरकार बनाने जा रही है। कांग्रेस पार्टी में मां, बेटे का राज चलता है, सपा में पिता, पुत्र और चाचा व चच्चा की तूती बोलती है। भाजपा ही एक ऐसा दल है, जिसमें चाय वाला देश का पीएम बन सकता है। भाजपा यूपी चुनाव में दो मुद्दे लेकर उतर रही है, पहला सर्व समाज का विकास, गुंडाराज का खात्मा।
स्वामी के आने के आने से भाजपा मजबूत हुईस्वामी प्रसाद मौर्या के भाजपा में शामिल होने के प्रश्न के जवाब में ब्रजेश पाठक ने कहा कि वह 40 साल से राजनीति में है। वह एक जमीन से जुड़े नेता हैं और बसपा को खड़ा करने में मौर्या का अहम योगदान है। मायावती ने चंद पैसों के लिए एक पिछड़े समाज से आने वाले नेता को धोखा दिया है, उन्हें इसका जवाब चुनाव में जनता जरूर देगी।

मायावती ने जिस तरह से बसपा का गठन करने वाले कांशीराम को हाईजैक कर उन्हें अपने घर में कैद कर रखा और बाद में पार्टी पर कब्जा कर लिया। इससे साफ है कि वह किसी की सगी नहीं हैं। पैसों के लिए वह किसी को भी पार्टी में ले और बाहर कर सकती हैं। बसपा में वर्तमान में नंबर दो नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी की बात कुछ हद तक मायावती मानती हैं। लेकिन 2017 के बाद अगर वह हारती हैं तो जो हाल बसपा के अन्य नेताओं का हुआ है, वहीं सिद्दीकी का भी होगा।

अधिक राज्य की खबरें