विवाहिता ने बेची कोख,  पैसा मिला न बंगला
नकदी और बंगले के लालच में किराए पर कोख बेचने के लिए वह पति से बगावत कर युवक के साथ चली गई।


कौशांबी : लखनऊ के एक रसूखदार शख्स के लिए एक विवाहिता ने किराए पर कोख बेच दी, लेकिन अब उसने धोखे का आरोप लगाया है। सेरोगेसी की इस कहानी में पिपरी थाना क्षेत्र की विवाहिता को बच्चा पैदा करके देने तक दस हजार रुपये प्रति माह तथा पांच लाख रुपये एकमुश्त के साथ इलाहाबाद में बंगला देने का बात तय हुई थी। बावजूद इसके छह माह की गर्भवती को फूटी कौड़ी भी नहीं मिली है। अब पुलिस ने पीडि़ता की तहरीर पर एक को हिरासत में लिया है।
 
जानकारी के मुताबिक छह माह पहले पड़ोस के एक युवक के झांसे में आ गई। नकदी और बंगले के लालच में किराए पर कोख बेचने के लिए वह पति से बगावत कर युवक के साथ चली गई। वह जब सेरोगेट मदर बनने की राह पर चल पड़ी तो पैसा देने के नाम पर मददगार युवक बहानेबाजी करने लगा। इससे आहत विवाहिता घर पहुंची और आपबीती पति को बताई तो वह साथ रखने को तैयार नहीं हुआ। अब वह छह माह का गर्भ लेकर दर-दर भटक रही है। ऐसे में थाने में तहरीर देकर पुलिस को अपनी बेबसी की कहानी सुनाई।
 
पति से चल रही थी अनबन 
पीडि़ता की मानें तो करीब दो साल से पीडि़ता की पति से अनबन थी। इसी का फायदा उठाते हुए आरोपी युवक ने इस करतूत को अंजाम दिया है। एसओ पिपरी भाष्कर मिश्र का कहना है मामले की छानबीन जारी है। सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
 
पुलिस अधीक्षक बोले
पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार मिश्रा का कहना है, ‘पीडि़ता की शिकायत पर पिपरी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जाँच कर रही पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लिया है। यदि सेरोगेसी में धोखे की बात सामने आई तो कार्रवाई की जाएगी।
हिन्दुस्थान समाचार/अजय कुमार/आमोदकांत


अधिक राज्य की खबरें