ये भारतीय कंपनी दे रही अपने कर्मचारियों को सोने के लिए छुट्टी, हैरान कर देगी वजह
File Photo


नई दिल्ली : भारत में एक कंपनी ऐसी है जो अपने कर्मचारियों को सोने के लिए छुट्टी दे रही है. जी हां सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लग सकता है, लेकिन ये हकीकत है. वैसे अभी तक ऑफिस कर्मचारियों को स्पेशल लीव, पेड लीव, मैटरनिटी लीव, सिक लीव, इमरजेंसी लीव समेत कई तरह की छुट्टियां दी जाती हैं.

दरअसल काम के दबाव के चलते बहुत से लोगों को छुट्टी नहीं मिल पाती हैं. ऐसे में उनके काम करने की क्षमता प्रभावित होती है. अधिक वर्क लोड के चलते लोगों को छुट्टियां नहीं मिल पाती है, जिसके चलते कर्मचारी ज्यादा टाइम तनाव में रहता है. ऐसे में कम्पनी ने अपने वर्करों को ख्याल रखते हुए उन्हें सिर्फ और सिर्फ सोने की छुट्टी दे रहा है.

बता दें कि व्यवहार में बदलाव लाने के कंपनी ने ये कदम उठाया है. कंपनी के मालिक का कहना है इससे और बड़ी कंपनियों को बहुत सिख मिलेगी. अभी कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही थीं जिसमें कोई ऑफिस में झपकी ले रहा था तो ट्विटर की एक एम्प्लाई ऑफिस में बिस्तर लगाकर सोते हुए दिख रही थीं.

बेंगलुरु की कंपनी का अनोखा गिफ्ट
एक कंपनी अपने कर्मचारियों को सोने के लिए छुट्टी दी है. वर्ल्ड स्लीप डे पर बेंगलुरु की कंपनी वेकफिट सॉल्यूशंस ने अपने कर्मचारियों को यह अनोखा गिफ्ट दिया है. कंपनी ने इस दिन सभी कर्मचारियों को छुट्टी दी है ताकि आज वो पूरे दिन चैन से सो सकें. कंपनी ने कहा कि उसे यह घोषणा करते हुए काफी खुशी हो रही है कि शुक्रवार 17 मार्च 2023 को अंतरराष्ट्रीय नींद दिवस के मौके पर वैकल्पिक छुट्टी दी गई है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक बिज़नेस की खबरें