इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर देश के प्रमुख शहरों में पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच हुयी झड़प
फाइल फोटो


पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पीटीआई प्रमुख इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर देश के प्रमुख शहरों में पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प देखने को मिली है। इस झड़प में पूर्व पीएम इमरान खान के कई समर्थक घायल हो गए हैं। इसके अलावा पुलिस अधिकारियों को भी हिंसा में चोटें आई हैं।

इमरान के आह्वान के बाद उग्र हुआ प्रदर्शन-

दरअसल, पाकिस्तान के प्रमुख शहरों में मंगलवार को पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के आह्वान पर विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ था। इस दौरान लाहौर में उनके जमान पार्क स्थित आवास के बाहर पुलिस और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प देखने को मिली। बताया जा रहा है कि पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर काबू पाने के लिए जमान पार्क में रुक-रुक कर आंसू गैस के गोले भी दागे और समर्थकों पर लाठीचार्ज भी किया गया।

हिंसक विरोध-प्रदर्शन में दोनों पक्ष के लोग हुए घायल

एक सरकारी प्रवक्ता और गवाहों ने कहा कि इमरान खान की संभावित गिरफ्तारी से पहले देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन की घटनाएं सामने आई हैं। इसमें दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गए हैं। सरकार के प्रवक्ता आमिर मीर ने समाचार एजेंसी रायटर को बताया कि अदालत के आदेश पर इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए इस्लामाबाद से एक पुलिस दल आया था, तभी उनके समर्थक इमरान के आवास के बाहर जमा हो गए।

इमरान के समर्थकों ने रास्तों को घेरा

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीआई कार्यकर्ताओं ने इमरान खान के आवास के साथ-साथ कैनाल रोड की ओर जाने वाले रास्ते को भी घेर लिया है। इमरान खान की पार्टी पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर हिंसा भी की है। जिसमें कई पुलिस अधिकारी घायल हो गए हैं। सरकार के प्रवक्ता आमिर मीर ने कहा अगर इमरान खान अदालत में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करते हैं तो यह अच्छा होगा, अन्यथा कानून अपना काम करेगा।


अधिक विदेश की खबरें