इमरान को शक, पूर्व पीएम नवाज शरीफ के इशारे पर गिरफ्तार करने की हो रही कोशिश
अपने समर्थकों के साथ घर में मौजूद इमरान खान


इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने आरोप लगाया है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इशारे पर उनकी गिरफ्तारी की कोशिश हो रही है। उन्होंने इस प्रक्रिया को 'लंदन प्लान' की संज्ञा दी है। उल्लेखनीय है कि कोर्ट इमरान खान के खिलाफ गैरजमानती गिरफ्तारी वारंट जारी कर चुका है। पुलिस कल से उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश लगी है।

इमरान खान ने एक वीडियो जारी कर मामले में बड़े षडयंत्र का आरोप लगाया है। इमरान ने कहा कि वे 18 तारीख को स्वयं अदालत में पेश होने जा रहे हैं, इसके बावजूद जबरन गिरफ्तारी की कोशिशें की जा रही हैं। इसके लिए सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद के कोर्ट परिसर में कई बार हमले हो चुके हैं, जिसमें कई न्यायाधीश तक शहीद हुए हैं।

इमरान ने कहा कि उन्होंने लाहौर उच्च न्यायालय में वचन दिया है कि मैं 18 तारीख को न्यायालय में उपस्थित रहूंगा। लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया। इसे 'लंदन प्लान' का हिस्सा बताते हुए उन्होंने कहा कि लंदन में बैठकर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सारी योजना बना रहे हैं। इमरान के मुताबिक नवाज शरीफ को आश्वासन दिया गया है कि उन (इमरान) पर और उनकी पार्टी पर हमला किया जाए और उन्हें जेल में डाल दिया जाए। इसी योजना पर अमल के लिए गिरफ्तारी की कोशिशें हो रही हैं।

उल्लेखनीय है कि मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के भाई और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पाकिस्तान में भ्रष्टाचार मामलों का सामना कर रहे हैं। जब उनकी गिरफ्तारी नजदीक थी तो वह स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर लंदन चले गए थे। तब से वहीं हैं। इमरान खान का आरोप है कि शहबाज सरकार लंदन से यानी नवाज शरीफ के इशारे पर ही चलती है। जब तक लंदन से ऑर्डर नहीं आता तब तक कुछ कार्रवाई नहीं होती।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें