मैं डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार हूं. कोई मुझे बाहर नहीं कर रहा, हम यह चुनाव जीत रहे : जो बाइडन
जो बाइडन


वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को कहा कि वह पांच नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार हैं और उन पर दौड़ से पीछे हटने का कोई दबाव नहीं है. बाइडन का बयान मीडिया में हाल में आई उन खबरों के ठीक विपरीत हैं कि पार्टी के अंदर ऐसा मत है कि ‘प्रेसिडेंशियल डिबेट’ में बाइडन का प्रदर्शन रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप के मुकबले निराशाजनक रहा है और उन्हें दौड़ से पीछे हट जाना चाहिए. बाइडन के इस ऐलान के बाद से उनके विरोधी उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के सामने निश्चित ही समस्या खड़ी हो जाएगी.

जो बाइडन ने चुनाव के लिए चंदा जुटाने संबंधी एक अभियान में बुधवार को कहा कि ‘ मैं डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार हूं. कोई मुझे बाहर नहीं कर रहा है. मैं नहीं जा रहा, मैं अंत तक इस दौड़ में हूं और हम यह चुनाव जीतने जा रहे हैं. मुझे और उपराष्ट्रपति हैरिस को नवंबर में डोनाल्ड ट्रंप को हराने में मदद के वास्ते चंदा दीजिए.’ अटलांटा में पिछले गुरुवार को ‘प्रेसिडेंशियल डिबेट’ में खराब प्रदर्शन के बाद बाइडन की ‘रेटिंग’ गिर गई है और उनके ही पार्टी के नेता उनसे दौड़ से बाहर होने के लिए कह रहे हैं.

अपने समर्थकों को सामूहिक तौर पर लिखे एक ईमेल में उन्होंने कहा कि ‘देखिए यह अभियान मुझसे या आपसे कहीं बड़ा है. हर वो चीज जिसपर हम विश्वास करते हैं, जिसके लिए हम खड़े हैं और जिसके लिए हम लड़ रहे हैं वह सब इस चुनाव में खतरे में है.’ उन्होंने कहा कि ‘अगर मुझे पूरी तरह से यह विश्वास न होता कि मैं वह काम पूरा कर सकता हूं जो कमला और मैंने 20 जनवरी 2021 को शुरू किया था तो मैं फिर से चुनाव नहीं लड़ता. इस टीम के अलावा कोई और टीम नहीं है जिसके साथ मैं संघर्ष में उतरना पंसद करूं. आइए हाथ मिलाएं और यह काम पूरा करें.’

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें