हरियाणा में 37 सीटों पर लड़ेगी BSP, INLD के साथ हुआ गठबंधन, मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर बनी बात
संयुक्त प्रेसवार्ता में इनलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा में इनेला और बसपा का गठबंधन हो गया है.


चंडीगढ़ : हरियाणा में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले इंडियन नेशनल दल और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन हुआ है. गुरुवार को चंडीगढ़ में इनेलो नेता अभय चौटाला और बसपा नेता आकाश आनंद ने यह ऐलान किया. ऐसे में अब हरियाणा में इनेलो और बसपा एक साथ चुनाव लड़ेगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इनेलो और बसपा नेता ने यह भी जानकारी दी कि वह कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

संयुक्त प्रेसवार्ता  में इनलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा में इनेला और बसपा का गठबंधन हो गया है.  विधानसभा चुनाव में इनेलो 53 सीटों पर तो वहीं बीएसपी 37 सीट पर चुनाव लडेगी. आकाश ने कहा कि इनेलो-बीएसपी की हरियाणा में सरकार बनने पर अभय चौटाला को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा और इनेलो बीएसपी का गठबंधन केवल विधानसभा चुनाव ही नहीं, आगे भी सभी छोटे बड़े चुनावों में रहेगा. अभय चौटाला ने बताया कि हम दोनों पार्टियों ने मिलकर एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भी बनाया है. यदि हरियाणा में सरकार बनी तो स्नातक तक बच्चों को फ्री शिक्षा दी जाएगी, वो चाहे प्राइवेट स्कूल,कॉलेज और विश्वविद्यालय ही क्यों ना हो.

अभय चौटाला ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद हम बुजुर्गों को 7500 रुपये पेंशन देंगे. साथ ही पानी फ्री दिया जाएगा और बिजली के बिल 500 रुपये से ज्यादा नहीं आए, ऐसा सिस्टम बनाएंगे.  वहीं, हर गृहिणी को हर महीने 1 गैस सिलेंडर मुफ्त दिया जाएगा.


किसान आंदोलन पर बॉर्डर से बैरिकैड हटाने के पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के फैसले का अभय चौटाला ने स्वागत किया और कहा कि किसान दिल्ली जाएगा तो हम उसका पूरा समर्थन करेंगे.वहीं, दिल्ली को पानी देने पर अभय चौटाला ने कहा कि उनका पानी बंद करना चाहिए, ताकि वहां के लोगों और नेताओं को एहसास हो कि पानी कितना महत्वपूर्ण है. वैसे भी पंजाब हमें एसवाईएल का पानी नहीं दे रहा है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

हरियाणा में 37 सीटों पर लड़ेगी BSP, INLD के साथ हुआ गठबंधन, मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर बनी बात

इंडिया ब्लाक में दरार, नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेंगी ममता बनर्जी, अखिलेश पर सस्पेंस बरकरार ..

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को केंद्र सरकार का बजट पेश कर दिया. जिसे विकसित ......