महाराष्ट्र  में हो सकता है बड़ा खेल! 11 सीटों पर होने वाले चुनाव से पहले होटल में कैद हुए विधायक
सांकेतिक तस्वीर


मुंबई: महाराष्ट्र में विधान परिषद की 11 सीटों के लिए होने वाले चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल वोटों का बंटवारा रोकने के लिए रणनीति बना रहे हैं. एक बार फिर यहां होटल पॉलिटिक्स शुरू हो चुकी है. बांद्रा के होटल ‘ताज लैंड्स एंड’ में शिवसेना विधायकों और मंत्रियों की एक अहम बैठक हुई. सामने आई जानकारी के मुताबिक इस बैठक में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने विधायकों को कुछ निर्देश दिए हैं. सूत्रों ने जानकारी दी है कि मुख्यमंत्री ने इस बैठक में विधायकों से वोटों के बंटवारे, पेच फंसने और गठबंधन के धर्म को लेकर चर्चा की. उधर, विधान परिषद चुनाव में किसी भी तरह की अव्यवस्था से बचने के लिए NCP के सभी विधायकों को अंधेरी के ललित होटल में रखा गया है.

बुधवार रात द ललित होटल में एनसीपी विधायकों ने सुनील तटकरे का जन्मदिन मनाया. तटकरे की ओर से भोजन की भी व्यवस्था की गई थी. विधान परिषद चुनाव के मतदान की जानकारी देने के लिए आज शाम ललित में बैठक होगी. बारिश में फंसने के कारण कई विधायक देर से पहुंचे थे. आज, जैसा कि कुछ विधायकों ने देखा है, वे रात में ललित से बाहर आये हैं.

ITC ग्रैंड मराठा होटल में उद्धव के विधायक
अगर शिवसेना यूबीटी के विधायकों की बात करें तो ये विधायक आईटीसी ग्रैंड मराठा होटल में ठहराए गए हैं. इन विधायकों में अजय चौधरी, वैभव नाईक, उदयसिंग राजपूत, राजन सालवी, प्रकाश फार्तफेकर, राहुल पाटिल, सुनील प्रभु, सुनील राऊत, संजय पोतनीस, आदित्य ठाकरे, रमेश कोरगावकर, भास्कर जाधव होटल में रूके हुए हैं. वहीं कैलाश पाटिल, नितिन देशमुख, ऋतुजा लटके, शंकरराव गडाख आज होटल पहुंचने वाले हैं. बता दें कि ताज प्रेसीडेंसी होटल में आज भाजपा विधायकों की बैठक होने जा रही है. ये बैठक सुबह 10 बजे होगी. इस बैठक में विधायकों का मार्गदर्शन किया जाएगा.

पहले ही खबर थी कि होटल पॉलिटिक्स होगी
बता दें कि इससे पहले ही खबर आ चुकी थी कि इस सप्ताह एक बार फिर होटल/रिसॉर्ट राजनीति देखने को मिल सकती है, क्योंकि शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (अजित पवार) जैसी पार्टियां 12 जुलाई को होने वाले एमएलसी चुनावों से पहले अपने विधायकों को तीन दिनों के लिए होटलों में ले जा सकती हैं.

विधान परिषद के लिए किसके कितने उम्मीदवार?


BJP


पंकजा मुंडे, योगेश टिलेकर, डॉक्टर परिणय फुके, अमित गोरखे, सदाभाऊ खोत

शिव सेना

कृपाल तुमाने, भावना गवली

NCP अजित पवार

राजेश विटेकर, शिवाजी गरजे

कांग्रेस

प्रज्ञा सातव

एनसीपी शरद चंद्र पवार

जयंत पाटिल, शेकाप (समर्थन)

इस विधान परिषद चुनाव में एक उम्मीदवार की जीत के लिए 23 प्रथम वरीयता वोटों का कोटा तय किया गया है. विधानसभा के 288 विधायकों में से 278 विधायक अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

महाराष्ट्र  में हो सकता है बड़ा खेल! 11 सीटों पर होने वाले चुनाव से पहले होटल में कैद हुए विधायक

इंडिया ब्लाक में दरार, नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेंगी ममता बनर्जी, अखिलेश पर सस्पेंस बरकरार ..

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को केंद्र सरकार का बजट पेश कर दिया. जिसे विकसित ......