सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, कहा-ऑफलाइन होंगे CBSE 10वीं-12वीं के एग्जाम
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं लेकर बड़ा फैसला सुनाया है. दरअसल, 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी. जिसके बाद आज सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा की 'ऑफलाइन' बोर्ड परीक्षा रद्द किए जाने की मांग वाली याचिकाओं को रद्द कर दिया.

सुप्रीम कोर्ट ने इसके अलावा आईसीएसई और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग द्वारा आयोजित की जाने वाली ऑफलाइन परीक्षाओं की मांग वाली याचिकाओं में  ऑनलाइन परीक्षा कराने के लिए दायर की गई थी याचिकाएं चिकाकर्ता ने कहा था कि पिछले साल की तरह ही परीक्षा कराने का आदेश दिया जाए.

छात्रों को होती है झूठी उम्मीद : SC
सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि इस तरह की याचिकाएं भ्रामक हैं और छात्रों को झूठी उम्मीद देती हैं. जस्टिस एएम खानविलकर, जस्टिस दिनेश माहेश्वरी और जस्टिस सीटी रविकुमार की पीठ ने कहा कि आपकी याचिका पर विचार करने का मतलब है कि और ज्यादा कन्फ्यूजन करना. 

26 अप्रैल से शुरू होगी परीक्षा 
याचिका में CBSE और विभिन्न शिक्षा बोर्ड को अन्य माध्यमों से परीक्षा कराने के निर्देश देने का अनुरोध किया गया है. CBSE 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए 26 अप्रैल से बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराने जा रही है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

ममता बनर्जी के पोस्टर बॉय शाहजहां शेख का वीडियो रोने का वीडियो वायरल, बीजेपी बोली बलात्कारी का स्वैग गायब

ममता बनर्जी के पोस्टर बॉय शाहजहां शेख का वीडियो रोने का वीडियो वायरल, बीजेपी बोली बलात्कारी का स्वैग गायब ..

भाजपा यानी भारतीय जनता पार्टी के नेता अमित मालवीय ने संदेशखाली केस के आरोपी और पूर्व टीएमसी ... ...