पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन से की बात, भारतीयों को सुरक्षित निकालने पर की चर्चा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार रात रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बात कर यूक्रेन से भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकालने पर चर्चा की। दोनों नेताओं ने यूक्रेन की स्थिति की समीक्षा की, जिसमें मुख्यत: खार्किव शहर तथा अन्य क्षेत्रों में फंसे भारतीय छात्रों को निकाले जाने को लेकर बातचीत हुई।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन के घटनाक्रम पर बुधवार को एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता भी की। बैठक में यूक्रेन के गहन लड़ाई के क्षेत्रों से भारतीय छात्रों और नागरिकों को निकालने पर विचार विमर्श किया गया। प्रधानमंत्री को संघर्षरत क्षेत्रों से भारतीय छात्रों की निकासी के संबंध में नवीनतम जानकारी दी गई। 

बता दें कि यूक्रेन से भारतीयों की सुरक्षित वापसी के प्रयासों को तेज करने के लिए तहत प्रधानमंत्री मोदी रविवार से लगातार बैठकें कर रहे हैं। उन्होंने कई मौकों पर कहा है कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को सुरक्षित वापस लाना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके साथ ही अभी तक यूक्रेन में फंसे करीब छह हजार से ज्यादा भारतीयों को स्वदेश लाया जा चुका है।

वहीं, यूक्रेन में हालात बिगड़ते देख वहां स्थित भारतीय दूतावास ने छात्रों सहित सभी भारतीय नागरिकों से तुरंत खार्किव छोड़ने को लेकर एडवाइजरी जारी की है। जिसमें सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भारतीय नागरिकों से तत्काल पेसोचिन, बाबाये और बेजलीयुदोव्का पहुंचने को कहा गया है। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

किसान आंदोलन  का तीसरा दिन, 138 ट्रेनें रद्द, 170 का रूट डायवर्जन, जम्मू-कश्मीर की यात्रा के लिए हो रही मुश्किल

किसान आंदोलन का तीसरा दिन, 138 ट्रेनें रद्द, 170 का रूट डायवर्जन, जम्मू-कश्मीर की यात्रा के लिए हो रही मुश्किल ..

हरियाणा पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किसानों की रिहाई की मांग को लेकर तीसरे दिन लगातार किसानों ... ...