Ind Vs Sl Test : दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका को तीसरे दिन हराया, सीरीज जीती
टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को हराकर किया क्लीन स्वीप


नई दिल्ली : दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने श्रीलंका दूसरा टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया है. भारत ने श्रीलंका को तीसरे दिन ही 238 रनों से मात दी. इसी के साथ भारत 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली है. टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच में पारी और 222 रनों से जीत हासिल की थी. इसी तरह टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट मैच में  श्रीलंका को 238 रनों से मात दे दी है. गौरतलब है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम अभी तक एक भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है.

दोनों पारियों में संघर्ष करती दिखी श्रीलंका
दूसरे टेस्ट में भी श्रीलंकाई खिलाड़ी संघर्ष करते दिखे, सिर्फ कप्तान डिमुथ करुणारत्ने ही शतक जड़कर टीम को धीरे-धीरे आगे बढ़ते रहे. कप्तान डिमुथ करुणारत्ने ने 107 रनों की पारी खेली, जबकि कुसल मेंडिस ने भी 57 रन बनाए. दूसरी पारी में श्रीलंका 208 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई, जबकि पहली पारी में सिर्फ 109 रन ही बना पाई थी.

बुमराह ने झटके कुल 8 विकेट
श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट झटके थे. इसके बाद दूसरी पारी में भी 3 विकेट लिए. पहली पारी में मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट हासिल किए हैं और अक्षर पटेल ने 1 विकेट चटकाया. श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया.

दोनों ही देशों की प्लेइंग इलेवन:
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरु थिरिमाने, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, चरिथ असलंका, निरोशन डिकवेला (डब्ल्यू), सुरंगा लकमल, लसिथ एम्बुलडेनिया, विश्व फर्नांडो, प्रवीण जयविक्रमा.  


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें