मुश्किल में इमरान खान इस मामले FIA किसी भी कर सकती ही गिरफ्तार
पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान


नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान की किसी भी वक्त गिरफ्तारी हो सकती है. ऐसे में वह अब चारों तरफ से घिरते नजर आ रहे हैं. माना जा रहा है कि पाकिस्तान की चर्चित जांच एजेंसी उनके पीछे पड़ गई है.

बताया जा रहा है कि इमरान ने एजेंसी के सामने पेश नहीं होने और अवैध फंडिंग के मामले में नोटिस का जवाब नहीं दिया था. अब इस सिलसिले में एजेंसी ने उनके के खिलाफ कार्रवाई तेज कर किसी भी वक्त गिरफ्तार कर सकती है.

FIA के सामने नहीं पेश हुए इमरान
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को यह जानकारी सामने आई. पाकिस्तान के दैनिक समाचार पत्र द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने इस संबंध में शुक्रवार को इमरान खान को दूसरा नोटिस जारी किया. द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान को पिछले बुधवार को पहला नोटिस भेजा गया था, लेकिन उन्होंने एफआईए की टीम के समक्ष पेश होने से इनकार कर दिया.

जल्द हो सकती है इमरान की गिरफ्तारी
खबर में एफआईए के उच्चस्तरीय अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि इमरान खान को गिरफ्तार करने का अंतिम फैसला तीन नोटिस जारी करने के बाद लिया जा सकता है. दरअसल, एफआईए ने पूर्व प्रधानमंत्री की पार्टी से संबंधित पांच कंपनियों का पता लगाया है जो अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, ब्रिटेन और बेल्जियम में काम कर रही है. पाकिस्तान के चुनाव आयोग को सौंपी गई रिपोर्ट में इन कंपनियों का उल्लेख नहीं किया गया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें