टी20 वर्ल्ड कप : पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका 33 रनों से हराया, सेमीफाइनल की रेस में बरकरार
पाकिस्तान की इस जीत के साथ ही ग्रुप-2 का समीकरण बदलने लगा है.


नई दिल्ली : टी-20 वर्ल्ड कप में आज खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका की 33 रनों से हरा दिया है. पाकिस्तान की इस जीत के बाद सेमीफाइनल की रेस काफी दिलचस्प हो गई है. आज खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी पक्की कर रखी है. गौरतलब है पाकिस्तान के चार मैचों में 4 प्वाइंट हो गए हैं. वहीं उसका एक मैच अभी बाकी है. हालांकि, भारत अभी भी ग्रुप-2 में टॉप है.

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका मैच का पूरा हाल
मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया था. एक समय दक्षिण अफ्रीका प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान पर हावी था और 43 रन पर 4 विकेट झटक लिए थे. लेकिन बाद में शादाब खान और इफ्तिखार अहमद की शानदार पारियों ने उसे सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच दिए. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम पाकिस्तानी बॉलर्स के आगे पूरी तरह घुटने तक दिए. पाकिस्तान के गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते रहे, लेकिन इस बीच बारिश शुरू हो गई.

बारिश रुकने के बाद दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 14 ओवर में 142 रनों का टारगेट मिला. बारिश के बाद लोगों को उम्मीद थी कि दक्षिण अफ्रीका कुछ कमाल दिखा सकता है, लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाजों ने उनकी एक भी नहीं चलने दी और कहर बनकर टूटे.  पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका 33 रनों से हरा दिया.

बदलने लगा ग्रुप-2 का समीकरण
पाकिस्तान की इस जीत के साथ ही ग्रुप-2 का समीकरण बदलने लगा है. चार प्वाइंट के साथ पाकिस्तान अब प्वाइंट टेबल में नंबर-3 पर आ गया है. भारत अभी भी ग्रुप में टॉप पर है और साउथ अफ्रीका दूसरे नंबर पर है. पाकिस्तान का आखिरी मैच बांग्लादेश से है, ऐसे में अगर उसे सेमीफाइनल में जाना है तो इस मैच को जीतना होगा. दूसरी ओर साउथ अफ्रीका को अपना आखिरी मैच हारना होगा. अगर ऐसा होता है तो भारत-पाकिस्तान ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में जा सकते हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें