'नो मनी फॉर टेरर' सम्मेलन में बोले पीएम मोदी, कहा- जब तक जड़ से उखाड़ नहीं फेकेंगे,रुकेंगे नहीं
नो मनी फॉर टेरर सम्मेलन बोलते प्रधानमंत्री मोदी


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को आतंकवाद पर अंकुश लगाने के  'नो मनी फॉर टेरर' सम्मेलन में कहा कि आतंक का एक हमला हम सब पर हमला है. उन्होंने कहा कि जब तक आतंकवाद को उखाड़ नहीं फेकेंगे तब तक रुकने वाले नहीं है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि आतंकवाद मानवता पर असर डालता है.

बिना नाम लिए पाक पर हमला
पीएम मोदी ने पाकिस्तान का बिना नाम लेते हुए कहा कि कुछ देश ऐसे भी हैं जो आतंकवाद को अंदर ही अंदर आर्थिक मदद पहुंचाते हैं. उन्होंने कहा कि ये अहम है कि ये कॉन्फ्रेंस भारत में हो रही है. विश्व से पहले भारत ने आतंकवाद का असर झेला, भारत ने दृढ़ता से आतंकवाद का मुकाबला किया. उन्होंने कहा, टेरर फाइनेंसिंग की जड़ पर हमला करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि आतंकवादी को उसी वक्त खत्म किया जा सकता है, लेकिन पुख्ता रणनीति आतंकवाद की जड़ को समाप्त करती है. उसके लिए एक्टिव रिस्पांस की जरूरत है. हमें आतंकियों का सपोर्ट सिस्टम खत्म करना होगा उनकी फंडिंग रोककर. कुछ देश आतंक को सपोर्ट करते हैं वित्तीय और वैचारिक मदद देते हैं. अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को ये संज्ञान में लेना चाहिए.

'आतंकियों का पीछा करना जरूरी'
उन्होंने कहा, आतंकवाद को खत्म करने के लिए एक व्यापक, सक्रिय, व्यवस्थित प्रतिक्रिया की जरूरत है. अगर हम चाहते हैं कि हमारे नागरिक सुरक्षित रहें, तो हम तब तक इंतजार नहीं कर सकते जब तक कि आतंक हमारे घरों में न आ जाए. हमें आतंकवादियों का पीछा करना चाहिए, उनके समर्थन नेटवर्क को तोड़ना चाहिए और उनके फाइनेंस की कमर तोड़ देनी चाहिए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ... ...