अफरीदी का बढ़ा कद, पाकिस्तान चयन समिति के अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त
शाहिद अफरीदी


कराची : पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी को पुरुष क्रिकेट टीम की राष्ट्रीय चयन समिति का अंतरिम अध्यक्ष नामित किया गया है, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार (24 दिसंबर) को उक्त जानकारी दी। अब्दुल रज्जाक और राव इफ्तिखार अंजुम पैनल में अन्य सदस्य हैं, जबकि हारून राशिद, जो प्रबंधन समिति के सदस्य हैं, संयोजक के रूप में काम करेंगे।


अफरीदी की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय चयन समिति, जो मोहम्मद वसीम के नेतृत्व वाले पैनल से कार्यभार संभालेगी, को केवल न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की आगामी घरेलू श्रृंखला के लिए नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट (विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा) और तीन वनडे (विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा) खेलेगी, यह पूरी श्रृंखला 26 दिसंबर से शुरू होगी और 14 जनवरी को समाप्त होगी।

अंतरिम चयन पैनल की नियुक्ति के बारे में बात करते हुए, पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा, "मैं अंतरिम पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति का स्वागत करता हूं और इसमें कोई संदेह नहीं है कि सीमित समय के बावजूद, वे साहसी निर्णय लेंगे जो हमें मजबूत बनाने में मदद करेंगे।"

उन्होंने कहा, "शाहिद अफरीदी एक आक्रामक क्रिकेटर रहे हैं जिन्होंने अपना सारा क्रिकेट बिना किसी डर के खेला। उनके पास लगभग 20 वर्षों का क्रिकेट अनुभव है, उन्होंने महत्वपूर्ण सफलता के साथ सभी प्रारूपों में प्रदर्शन किया है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने हमेशा युवा प्रतिभा का समर्थन किया है। इसलिए, हमारी राय में आधुनिक समय के खेल की कठोरता, मांगों और चुनौतियों को समझने के लिए उनसे बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है।"

सेठी ने कहा, "मुझे विश्वास है कि अपनी अंतर्दृष्टि और खेल के ज्ञान के माध्यम से, वह पाकिस्तान को सर्वश्रेष्ठ और सबसे योग्य खिलाड़ियों का चयन करने में मदद करेंगे और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला में टीम की सफलता में योगदान देंगे।"

अफरीदी ने कहा, "मैं पीसीबी प्रबंधन समिति द्वारा यह जिम्मेदारी सौंपे जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं के साथ इस जिम्मेदारी को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा। हमें अपने जीत के रास्ते पर वापस जाने की जरूरत है और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है। हम न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में मजबूत प्रदर्शन करने और अपने प्रशंसकों के विश्वास को पुनः प्राप्त करने में राष्ट्रीय टीम की मदद करेंगे। मैं जल्द ही चयनकर्ताओं की बैठक बुलाऊंगा और आगामी मैचों के संदर्भ में अपनी योजना साझा करूंगा।"


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें