पाकिस्तान में रोटी को टीआरएस रहे लोग, भारत में प्रतिदिन हो रही महंगी, गेहूं के दाम आसमान पर
पाकिस्तान में 1 किलो आटे की कीमत 150 रुपये .


नई दिल्ली : पाकिस्तान में भुखमरी के चलते लोग परेशान हैं. यहां खाने का सामान लगातार महंगा होता जा रहा है. आटा, दूध और सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. आर्थिक संकट का सामना कर रहे पाकिस्तान में इन दिनों गेहूं के दाम भी आसमान छू रहे हैं. इतना ही नहीं पाकिस्तान की तरह भारत में भी महंगाई चरम पर है.

पाकिस्तान में  1 किलो आटे की कीमत 150 रुपये है. ऐसे में लोगों की थाली से रोटी कुल मिलाकर गायब होती जा रही है. यहां हालात ये हैं आते की एक-एक बोरी के लिए मारामारी हो रही है. वहीं इस बीच भारत में भी गेहूं के दाम भी चढ़ गए हैं और मंडियों में सन्नाटा होने लगा है.

रोटी को तरस रहे लोग
पाकिस्तान में लोगों की थाली से इन दिनों रोटी गायब हो गई है. देश में महंगाई 25 फीसदी के करीब पहुंच चुकी है. लोग यहां खाने को तरस रहे हैं. यहां आटा नहीं मिलने से लोग ज्यादा परेशान दिख रहे हैं. सोशल मीडिया पर पड़ोसी देश के कई वीडियो और तस्वीरें सामने आ रही हैं. उन्हें देखकर हालात का अंदाजा बखूबी लगाया जा सकता है. 

आटा बिक रहा 150 रुपये प्रति किलो
पाकिस्तान में आटे के लिए लोग एक दूसरे को मरने-मारने पर उतारू हैं. बढ़ती महंगाई के बीच गेहूं संकट की वजह से आटे को लेकर इमरजेंसी जैसा माहौल पैदा कर दिया है. एक रिपोर्ट में बताया गया कि इस्लामाबाद में रोजाना गेहूं की खपत 20 किलो के 38,000 बैग्स की है, लेकिन यहां संचालित 40 आटा मिलों से 21,000 बैग्स की आपूर्ति हो पा रही है. आटे की कीमत 150 रुपये प्रति किलो से ज्यादा हो गई है. दुकानों पर आटा खत्म हो चुका हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें