पेशावर बम धमाके में इमरान के करीबी पूर्व आईएसआई प्रमुख पर मरियम नवाज लगाए गंभीर आरोप
मरियम नवाज शरीफ


इस्लामाबाद : बीते दिन पाकिस्तान के पेशावर में मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले 101 लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले के बाद से पाकिस्तान में आंतरिक राजनीति भी तेज हो गयी है. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की भतीजी एवं पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की नेता मरियम नवाज शरीफ ने पेशावर विस्फोट में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी पूर्व आईएसआई प्रमुख पर गंभीर आरोप लगाए हैं.


बता दें कि बीते सोमवार को पेशावर के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पुलिस लाइंस इलाके की एक मस्जिद में सोमवार को नमाज के ठीक बाद दोपहर 1.40 बजे एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ाकर धमाका कर दिया था. इस धमाके की आवाज दो किलोमीटर दूर तक सुनाई दी थी. पेशावर पुलिस लाइंस में मौजूद लोगों के मुताबिक विस्फोट के बाद आसमान में धूल और धुएं का गुबार छा गया.

खबरों के मुताबिक आत्मघाती हमलावर मस्जिद में नमाज के दौरान सबसे आगे की लाइन में था. नमाज पढ़ने के बाद उसने स्वयं को उड़ा लिया. घटना के बाद चारों ओर शव पड़े दिखे. इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने ली है. टीटीपी के मारे गए कमांडर उमर खालिद खुरासानी के भाई ने दावा किया कि आत्मघाती हमला उसके भाई की मौत का बदला लेने के लिए किया गया, जो पिछले साल अगस्त में अफगानिस्तान में मारा गया था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ... ...