पाकिस्तान की वजह से रूस भारत से नहीं खराब करेगा अपना रिश्ता :  डेनिस अलीपोव
पाकिस्तान के कारण रूस अपने दोस्त भारत से संबंध खराब नहीं करेगा.


नई दिल्ली : रूस के राजदूत डेनिस अलीपोव ने भारत और पाकिस्तान के साथ रूस के रिश्तों पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत-रूस करीबी दोस्त है. इसलिए पाकिस्तान के कारण रूस अपने दोस्त भारत से संबंध खराब नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि भारत के लिए रूस ने पाकिस्तान के साथ अपने रक्षा संबंधों का गला घोंट दिया है.

भारत में रूस के राजदूत डेनिस अलीपोव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि रूस कभी कुछ ऐसा नहीं करेगा, जिससे भारत को नुकसान हो. उन्होंने भारत-चीन के तल्ख रिश्तों पर भी अपना रुख साफ़ किया है. उन्होंने कहा कि रूस चाहता है कि भारत और चीन के संबंध सामान्य हों. यह न केवल एशियाई सुरक्षा बल्कि वैश्विक सुरक्षा के लिए भी अहम होगा. 

उन्होंने दावा कि रूस कच्चे तेल पर पश्चिमी देशों के प्राइस कैप के बावजूद भारत को तेल की सप्लाई करता रहेगा. साथ ही निर्यात का स्तर बनाए रखेगा.

उधर, अमेरिका के यूरोपीय और यूरेशियाई राज्य मामलों की अतिरिक्त सचिव कैरेन डॉन फ्राइड ने कहा कि भारत के रूस से तेल खरीदने पर अमेरिका को कोई आपत्ति नहीं है। हम भारत के कदमों से पूरी तरह संतुष्ट हैं. अमेरिका की इसे लेकर नई दिल्ली पर किसी प्रतिबंध की कोई योजना नहीं है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर फैसला रखा सुरक्षित, सीबीआई ने बताया मुख्य घोटालेबाज

कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर फैसला रखा सुरक्षित, सीबीआई ने बताया मुख्य घोटालेबाज ..

दिल्‍ली शराब घोटाला मामले में शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की ... ...