पाकिस्तान में ट्रेन में धमाका, पेशावर से क्वेटा जा रही थी, दो की मौत, कई घायल
पाकिस्तान में क्वेटा जा रही ट्रेन में बम धमाका


इस्लामाबाद : पाकिस्तान में आतंकी घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब गुरुवार सुबह पेशावर से क्वेटा जा रही ट्रेन में हुए जोरदार धमाके ने दो लोगों की जान ले ली। कई लोग घायल हुए हैं, जिनमें से चार की हालत गंभीर है। जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह पेशावर से बलूचिस्तान के शहर क्वेटा जा रही जाफर एक्सप्रेस में जबरदस्त धमाका हुआ। जिस समय धमाका हुआ जाफर एक्सप्रेस चिचावनी रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी। 

जाफर एक्सप्रेस के इकोनॉमी क्लास की छह नंबर बोगी में अचानक धमाका हुआ। स्टेशन पर होने के कारण ट्रेन धीमी थी, इसलिए ट्रेन पटरी से तो उतरी किन्तु जानमाल का नुकसान अपेक्षाकृत रूप से कम हुआ है। हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी और कई लोग जख्मी हुए हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है, जिनमें से चार लोग गंभीर हैं। इस कारण मरने वालों की संख्या बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

पाकिस्तान का बलूचिस्तान क्षेत्र लगातार अशांत बना हुआ है। वहां बलूचिस्तान के निवासी पाकिस्तानी सेना व सरकार पर उत्पीड़न का आरोप लगाते रहते हैं। उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाने वाली बलूच लिबरेशन आर्मी पर आतंकी घटनाओं के आरोप भी लगते हैं। जाफर एक्सप्रेस में गुरुवार को हुए धमाके के कारणों का अभी पता नहीं चला है किन्तु इसे बलूच लिबरेशन आर्मी से ही जोड़ कर देखा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने भी जाफर एक्सप्रेम में ऐसा ही एक धमाका हुआ था। तब धमाके से ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे थे और आठ लोग जख्मी हुए थे।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें