अभिनेता-राजनेता कमल हासन आज इरोड में पूर्व उपचुनाव अभियान में होंगे शामिल
फ़ाइल फोटो


अभिनेता-राजनेता कमल हासन रविवार को इरोड में पूर्व उपचुनाव अभियान में शामिल होंगे। इस दौरान हासन सत्तारूढ़ डीएमके के नेतृत्व वाले सेक्युलर प्रोग्रेसिव अलायंस के उम्मीदवार ईवीकेएस एलंगोवन के लिए प्रचार करेंगे।

यह पहली बार होगा जब हासन की मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) चुनावी मुकाबले में किसी अन्य पार्टी का समर्थन कर रही है, क्योंकि उसने 2018 में अपनी स्थापना के बाद से 2021 के विधानसभा चुनावों सहित सभी चुनावों का सामना किया है।

कांग्रेस नेता एलंगोवन का मुकाबला अन्नाद्रमुक के के एस थेनारासु से है, जबकि सीमन के नाम तमिझार काची और अभिनेता विजयकांत की डीएमडीके उम्मीदवार भी मैदान में हैं। एमएनएम द्वारा यहां जारी कार्यक्रम के अनुसार, हासन रविवार को बाद में पांच स्थानों पर चुनावी सभाएं करेंगे।

कांग्रेस उम्मीदवार, थिरुमहान एवरा के पिता, जिनकी मृत्यु के कारण हाल ही में उपचुनाव की आवश्यकता हुई, ने पहले हासन से मुलाकात की और समर्थन मांगा, जिसके बाद एमएनएम ने पूर्व टीएनसीसी अध्यक्ष को वापस लेने का फैसला किया।तर्कवादी नेता पेरियार ई वी रामासामी के प्रपौत्र एवरा को 2021 में निर्वाचन क्षेत्र से विधायक के रूप में चुना गया था।

उपचुनाव के परिणाम को DMK सरकार के प्रदर्शन के संकेतक के रूप में देखा जाएगा और चुनावी लड़ाई को सत्तारूढ़ दल और उसके अभिलेखीय के पलानीस्वामी के नेतृत्व वाली AIADMK के बीच सीधी लड़ाई के रूप में देखा जा रहा है।


अधिक देश की खबरें