पाकिस्तान इस्लामाबाद में बारातियों से भरी बस खाई में गिरी, 15 की मौत
घटना उस समय हुई जब लाहौर से 240 किलोमीटर पहले कल्लार कहार क्षेत्र में बस खाई में जा गिरी।


इस्लामाबाद :  पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बारातियों से भरी बस खाई में गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 64 लोग घायल हो गए। घटना उस समय हुई जब लाहौर से 240 किलोमीटर पहले कल्लार कहार क्षेत्र में बस खाई में जा गिरी। बस इस्लामाबाद से लाहौर जा रही थी। 


जानकारी के मुताबिक इस्लामाबाद से बारातियों को लेकर लाहौर जा रही तेज रफ्तार बस कई वाहनों से टकराकर खाई में गिर गई। राहत-बचाव सेवा के प्रभारी मोहम्मद फारुक ने सोमवार को बताया कि तेज रफ्तार बस सामने से आ रहे तीन वाहनों से टकराई और फिर खाई में गिर गयी। आपातकालीन बचाव सेवा ‘रेस्क्यू 1122’ ने बताया कि ब्रेक के काम बंद कर देने के कारण दुर्घटना हुई। दुर्घटना इतनी भयावह थी कि मृतकों और कई घायलों को बस काटकर बाहर निकालना पड़ा।

चकवाल के उपायुक्त कुरात-उल-ऐन ने बताया कि घटना में 15 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। 64 घायलों को रावलपिंडी और इस्लामाबाद के अस्पतालों में भेजा गया है। उनमें 11 की हालत गंभीर है। इस कारण मृतक संख्या बढ़ने की भी उम्मीद है।

हादसे में अब तक मारे गए 15 लोगों में छह महिलाएं शामिल हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने अधिकारियों से घायलों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें