BreakUp Day: जानें- इसका इतिहास और महत्व
फ़ाइल फोटो


15 फरवरी से शुरू हुए इस वीक के तहत 21 फरवरी को ब्रेकअप डे मनाया जा रहा है। हर साल वैलेंटाइन वीक खत्म होने के बाद एंटी-वेलेंटाइन वीक उन लोगों के लिए मनाया है, जो प्यार में नहीं हैं या हाल के दिनों में जिनका दिल टूटा है। इस वीक के तहत स्लैप डे, किक डे, परफ्यूम डे, फ्लर्ट डे, कन्फेशन डे, मिसिंग डे और ब्रेकअप डे मनाया जाता है। इस क्रम में ब्रेकअप डे के साथ एंटी वैलेंटाइन वीक खत्म हो जाता है। तो चलिए जानते हैं आज मनाए जा रहे 
ब्रेकअप डे की शुरुआत कैसे और क्यों हुई-

कब मनाया जाता है ब्रेकअप डे-

ब्रेकअप डे हर साल एंटी-वेलेंटाइन वीक के आखिरी दिन मनाया जाता। यह दिन वैलेंटाइन डे के ठीक एक हफ्ते बाद यानी हर साल 21 फरवरी को मनाया जाता है।

ब्रेकअप डे का इतिहास-

शुरुआत में तो हर रिश्ता काफी खूबसूरत और अच्छा होता है। लेकिन जैसे-जैसे समय बितता जाता है, रिश्ते में खटास और दूरियां आने लगती हैं। जब हम किसी रिश्ते में व्यक्ति के साथ उसके अनुकूल नहीं होते, तो अक्सर ब्रेकअप हो जाता है। ब्रेकअप हमें यह याद दिलाता है कि सभी रिश्ते हमेशा अच्छे और प्यारे नहीं होते। यह कई बार हमें दर्द भी दे जाता है। यह दिन ऐसे लोगों के लिए मनाया जाता है, जो टॉक्सिक रिलेशन में फंस गए हैं और इससे बाहर निकलना चाहते हैं। साथ ही ब्रेकअप डे उन्हें यह बताने के लिए भी मनाया जाता है कि किसी और व्यक्ति के हेल्दी रिलेशन बना सकते हैं।


अधिक मनोरंजन की खबरें