अतीक के एक बेटे की हो सकती है हत्या रामगोपाल यादव का दावा, कही - ये बड़ी बात
फाइल फोटो


सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रोफसर रामगोपाल यादव ने कहा कि पुलिस को प्रयागराज की घटना में असली आरोपी नहीं मिल रहे हैं। उन पर दबाव है कि किसी को भी पकड़कर मार डालो। उन्होंने कहा कि अतीक अहमद के पढ़ने वाले दो लड़कों को तो पहले दिन ही पकड़ लिया गया था। आशंका है उनमें से एक की हत्या हो सकती है। यह आप लोग देख लेना। वह होली के अवसर पर सैफई में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि संविधान जीवन जीने देने का मौलिक अधिकार देता है। किसी का जीवन आप ले नहीं सकते। विधि सम्मत तरीके के अलावा कोई और दूसरा रास्ता नहीं है। पुलिस पकड़ ले और फिर एनकाउंटर करे तो यह दंडनीय अपराध है। आज नहीं तो कल दूसरी व्यवस्था बनेगी। जो लोग फर्जी एनकाउंटर कर रहे हैं उन पर हत्या का मुकदमा कायम होगा। उमेश पाल हत्या कांड के दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। लेकिन जिस तरीके से सरकार काम कर रही है वह नीतियां विध्वंसकारी हैं।

उन्होंने कहा कि इस समय किसानों की कोई सुनने वाला नहीं है। कहने को तो डबल इंजन की सरकार चल रही है। लेकिन आलू के साथ-साथ गेहूं की फसल का बुरा हाल है। सत्ता में बैठी पार्टी किसानों का भला करने वाली नहीं है। दिल्ली लखनऊ में बैठे लोगों को मालूम हो गया है कि किसान उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकता।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें