टैग: #प्रधानमंत्री, #नरेन्द्र मोदी, #मां हीराबा, # सम्मान, #समर्पण,
PM मोदी के मां के प्रति प्रेम को सभी ने किया सलाम, इस साइट पर साझा किए गए शोक संदेश
फाइल फोटो


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अपनी मां हीराबा के प्रति सम्मान, समर्पण और संस्कारित आदर्शपूर्ण आचरण पूरे देश के लिए प्रेरणा रहा है। पीएम ने इसी साल की शुरुआत में जब अपनी मां को खोया था, तो देश-दुनिया ने उनके इस अपार दुख के प्रति अपनी सहानुभूति प्रदर्शित की थी।

वेबसाइट पर शोक संदेशों को किया प्रदर्शित-

अब हीराबा की याद में समर्पित एक वेबसाइट पर देश की जानी-मानी शख्सियतों के दिल को स्पर्श करने वाले उन्हीं शोक संदेशों को प्रदर्शित किया गया है। इनमें पक्ष-विपक्ष के नेताओं के साथ राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, न्यायविद्, सैन्य अफसर, उद्योग और खेल जगत के धुरंधर शामिल हैं। ये सभी शोक संदेश पीएम की सरकारी वेबसाइट की माइक्रोसाइट https://www.narendramodi.in/hi/mother पर किसी के भी देखने के लिए उपलब्ध हैं।

राष्ट्रपति मुर्मु ने अपने पत्र में लिखा है कि पीएम ने मातृ देवो भव: के संदेश को चरितार्थ करते हुए मां और पुत्र के बंधन की शक्ति को प्रदर्शित किया है। जिन प्रमुख विपक्षी नेताओं ने अपने पत्र भेजे हैं उनमें पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, एआईडीएमके के समन्वयक ओ पनीरसेल्वम शामिल हैं।

सोनिया गांधी ने भी जताया था दुख-

सोनिया ने लिखा है-आप (मोदी) समर्पित पुत्र रहे। इसी तथ्य ने आपको दुख की इस घड़ी को सहने की शक्ति दी होगी। राहुल ने लिखा है कि मुझे कभी हीराबा से मिलने का सौभाग्य नहीं मिला, लेकिन उनकी विनम्रता और उदारता हर कोई देख सकता था।

कई मुख्यमंत्रियों ने भी अपने शोक संदेश भेजे हैं, जिनमें मेघालय, मिजोरम, मणिपुर, सिक्किम, त्रिपुरा के सीएम शामिल हैं। इसी तरह लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और पंजाब, उड़ीसा, आंध्र, नगालैंड, गोवा, तमिलनाडु के राज्यपालों ने भी हीराबा को अपनी श्रद्धांजलि दी।

मां के बारे में पूछते ही PM का दमकते लगता है चेहरा-

तमिलनाडु के सीएम स्टालिन लिखते हैं- पीएम मोदी जब भी मुझसे मिलते थे, तो मेरी मां के बारे में पूछते थे और जब मैं उनसे उनकी मां के बारे में पूछता, तो उनका चेहरा दमकने लगता था। वह इस बात से बहुत खुश थे कि उनकी मां जल्द ही सौ साल की हो जाएंगी। केरल के सीएम विजयन ने लिखा है-इच्छाशक्ति और प्रतिबद्धता वे दो गुण हैं जो आपकी मां ने आपके परिवार और पूरे देश को दिए।


अधिक देश की खबरें

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग ... ...