इमरान खान के विरुद्ध एक मामले में गैर जमानती वारंट जारी ,पूरे पाकिस्तान में 80 मुकदमे दर्ज
फाइल फोटो


पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पीटीआइ के चेयरमैन और पाक के पूर्व पीएम इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। क्वेटा में एक स्थानीय कोर्ट ने गुरुवार को इमरान के विरुद्ध एक मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया है। न्यायिक दंडाधिकारी ने अधिकारियों को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान को कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया है। पूर्व प्रधानमंत्री के विरुद्ध तोशखाना मामले में इससे पहले एक कोर्ट ने गैरजमानती वारंट जारी किया था।

शिकायतकर्ता अब्दुल खलील काकर ने क्वेटा के बिजली रोड थाने में पीटीआइ प्रमुख के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। अब्दुल ने आरोप लगाया है कि पीटीआइ प्रमुख का रविवार का बयान कानून व्यवस्था ध्वस्त करने वाला है। तोशखाना मामले में गिरफ्तारी के लिए अपने आवास जमां पार्क पर इस्लामाबाद पुलिस के पहुंचने के बाद इमरान ने सरकारी संस्थानों को निशाने पर लिया था।

इमरान पर हत्या, आतंकवाद का मामला दर्ज-

लाहौर पुलिस ने गुरुवार को पीटीआइ प्रमुख इमरान एवं 400 अन्य के विरुद्ध हत्या एवं आतंकवाद का मामला पंजीकृत किया है। पूर्व प्रधानमंत्री के विरुद्ध अभी तक 80 मामले पंजीकृत किए जा चुके हैं। पुलिस से टकराव में एक कार्यकर्ता की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए। पुलिस ने पीटीआइ के 100 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। इस बीच लाहौर रैली रोके जाने के बाद इमरान ने कहा कि देश में जंगल राज है।

पाकिस्तान में इमरान सबसे लोकप्रिय नेता-

एक सर्वेक्षण में पीटीआइ प्रमुख देश के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में उभरे हैं। गालुप पाकिस्तान द्वारा देश भर में कराए गए सर्वेक्षण में देश के 61 प्रतिशत लोगों ने उन्हें पसंद किया है। दूसरे स्थान पर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) चेयरमैन बिलावल भुट्टो हैं।

महिलाओं की रैली पर लाठी चार्ज में संलिप्त पुलिसकर्मी निलंबित-

इस्लामाबाद में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर निकाली गई 'औरत मार्च' पर लाठी चार्ज में शामिल पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने लाठी चार्ज के लिए माफी मांगी है। हर वर्ष अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पूरे पाकिस्तान में महिलाएं रैली निकालती आई हैं। प्रेस क्लब के बाहर बुधवार को रैली हिंसक हो गई थी।


अधिक विदेश की खबरें