ईडी ने बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के बेटियों के ठिकानों पर डाली रेड
फाइल फोटो


रेलवे में जमीन के बदले नौकरी घोटाला के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी जांच तेज कर दी है। ईडी ने बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। ईडी अधिकारियों ने बिहार, दिल्ली-एनसीआर, रांची और मुंबई के ठिकानों पर छापा मारा है। छापेमारी लालू यादव के अलावा उनकी बेटियों के ठिकानों पर भी हुई है।

रागिनी, चंदा, हेमा यादव के ठिकानों पर छापा-

ईडी ने लालू यादव की बेटी रागिनी, चंदा और हेमा यादव के ठिकानों पर छापा मारा है। इसके अलावा पूर्व आरजेडी विधायक अबु दुजाना के घर पर भी छापेमारी की है। अधिकारियों ने कहा कि पटना, फुलवारीशरीफ, दिल्ली-एनसीआर, रांची और मुंबई में छापेमारी की गई।

चार्जशीट दायर कर चुकी है CBI-

बता दें की सीबीआई इस मामले में लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी यादव और 14 अन्य आरोपियों के खिलाफ साजिश और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत चार्जशीट दायर की है। अधिकारियों ने बताया की सभी आरोपियों को 15 मार्च को तलब किया गया है।

लालू और राबड़ी से पूछताछ हो चुकी है-

इससे पहले, सीबीआई ने इसी मंगलवार को लालू यादव और उनकी बेटी मीसा भारती से पूछताछ की थी। इससे एक दिन पहले राबड़ी देवी से भी पूछताछ हुई थी। बता दें कि सिंगापुर में किडनी प्रत्यारोपण के बाद लालू यादव 11 फरवरी को दिल्ली लौटे थे।

पांच घंटे तक चली पूछताछ-

सीबीआई ने लालू यादव और मीसा भारती से लगभग पांच घंटे तक पूछताछ की थी। किडनी का प्रत्यारोपण कराने के बाद लालू फिलहाल अपनी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर हैं। पूछताछ के लिए सीबीआई के आठ अधिकारियों की टीम मंगलवार की सुबह दिल्ली के पंडारा पार्क में मीसा भारती के आवास पर दो कारों में पहुंची थी। पहले चरण में तीन घंटे तक पूछताछ हुई और फिर लंच के बाद करीब दो घंटे तक पूछताछ हुई।


अधिक देश की खबरें

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ... ...