इमरान खान ने अपील की है कि उन्हें कोर्ट की सुनवाई में वर्चुअली जुड़ने की इजाजत दी जाए
फाइल फोटो


पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान दावा किया है कि कोर्ट में सुनवाई के दौरान उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है हो सकता है सुनवाई के दौरान उनकी मौत हो जाएगी। इमरान खान ने अपील की है कि उन्हें कोर्ट की सुनवाई में वर्चुअली जुड़ने की इजाजत दी जाए।

इमरान खान ने इस मांग को लेकर पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल को चिट्ठी भी लिखी है। इमरान ने कहा कि शनिवार को जब वह तोशाखाना मामले की सुनवाई के लिए इस्लामाबाद में कोर्ट पहुंचे थे तो उन्हें मारने की साजिश रची गई थी।

सोमवार को पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश उमर अट्टा बांदियाल को लिखे पत्र में परेशान पीटीआई प्रमुख ने उनसे अपने खिलाफ दर्ज मामलों को जोड़ने का भी आग्रह किया।

पीटीआई के 300 से अधिक कार्यकर्ता गिरफ्तार-

पिछले एक सप्ताह में अदालत में पेशी और इमरान खान को गिरफ्तार करने के प्रयास के दौरान लाहौर और इस्लामाबाद में कानून-प्रवर्तन एजेंसियों और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें हुईं। इन झड़पों में पीटीआई के कई कार्यकर्ता और पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। पुलिस ने लाहौर, रावलपिंडी और इस्लामाबाद से पीटीआई के 300 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है और उन पर आतंकवाद के आरोप लगाए हैं।

इमरान खान पर  करीब 100 मामलों में केस दर्ज -

क्रिकेटर से नेता बने इमरान पर आतंकवाद, हत्या, ईशनिंदा, हत्या के प्रयास और राजद्रोह जैसे आरोपों का सामना कर रहे करीब 100 मामलों में भी केस दर्ज किया गया है। ये सभी मामले खान के खिलाफ पिछले 11 महीनों के दौरान स्थापित किए गए हैं जब पीएमएलएन के नेतृत्व वाली सरकार उन्हें अविश्वास मत के माध्यम से बाहर करने के बाद सत्ता में आई थी।


अधिक विदेश की खबरें