बिहार बोर्ड : 12वीं के रिजल्ट घोषित, 83.7% छात्र पास, लड़कियों ने फिर मारी बाजी
File Photo


पटना : बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने मंगलवार दोपहर इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित कर दिया। साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों संकाय का रिजल्ट जारी किया गया है। इंटर की परीक्षा में कुल 13.18 लाख परीक्षा शामिल हुए थे, जिसमें 10 लाख परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। छह लाख 36 हजार से अधिक लड़कियों ने परीक्षा दी थी। कुल 82 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में सफलता हासिल की है। बीएसईबी ने टॉपर्स की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें ज्यादातर लड़कियों ने बाजी मारी है।

रिजल्ट राज्य के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर द्वारा दोपहर करीब 2:30 बजे BSEB कार्यालय, लाइब्रेरी रोड, पटना में घोषित किया गया था. बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने इंटर के तीनों संकाय का रिजल्ट जारी किया। इस मौके पर बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह मौजूद रहे।

इंटर के रिजल्ट में कॉमर्स, आर्ट्स और साइंस तीनों स्ट्रीम में लड़कियों ने टॉप किया है कॉमर्स में सौम्या शर्मा और रजनीश पाठक के बीच मामला टाई रहा है, दोनों ने 95 फीसदी अंक हासिल किए हैं वहीं, साइंस स्ट्रीम में आयुषी नंदन ने 94.8 फीसदी अंकों के साथ स्ट्रीम में टॉप किया है और आर्ट्स स्ट्रीम में महक ने 95 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें