Indi vs Aus : तीसरे वनडे में भी ऑस्ट्रेलिया का दबदबा, सीरीज हार के साथ भारत नंबर-1 की रैंकिंग से भी फिसली
अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रनो से हराया.


चेन्नई : चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया को करारी शिकस्त दी है. इस हार के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है. आज खेले गए तीसरे और अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रनो से हरा दिया है.  पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 49 ओवर में 269 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम 49.1 ओवर में 248 रन पर ही ऑलआउट हो गई.

आज खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श ने 47 और एलेक्स केरी ने 38 रनों की पारी खेली. इसके अलावा मार्नस लाबुशेन ने 28 और ट्रेविस हेड ने 33 रनों का योगदान दिया. भारत की ओर से कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या ने तीन-तीन विकेट अपने नाम  किए, जबकि अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज को दो-दो विकेट मिला.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की. इसके बाद पारी के 10वें ओवर की पहली गेंद पर सीन एबॉट रोहित को आउट कर पवेलियन चलता किया. इसके बाद शुभमन गिल भी ज्यादातर नहीं टिके और 13वें ओवर में अपना विकेट गंवा दिया. इसके बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली ने अर्ध शतक जड़कर  टीम इंडिया की लाज बचा ली.

कोहली ने केएल राहुल के साथ तीसरे विकेट के लिए 69 रनकी साझेदारी की. विराट को एश्टन एगर ने पारी के 36वें ओवर की पहली गेंद पर डेविड वार्नर के हाथों कैच आउट करा दिया. कोहली के तुरंत बाद मैदान पर उतरे सूर्य कुमार यादव भी कुछ कमाल दिखा पाते कि उससे पहले एश्टन एगर ने उन्हें बोल्ड कर दिया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें