बहुत भाग्यशाली होती है इस नाम की लड़कियां जिनका इस अक्षर से पड़ता हैं नाम
फाइल फोटो


बच्चे के जन्म के बाद उसका नाम रखने के लिए नामकरण संस्कार कराया जाता है। ज्योतिष शास्त्र नामकरण में एक अहम भूमिका निभाता है। इसके अनुसार हर व्यक्ति के लिए उसका नाम बहुत ही खास होता है क्योंकि हर व्यक्ति अपने नाम से ही जाना जाता हैं। नाम और ग्रहों का गहरा कनेक्शन होता है। अधिकतर लोगों का नाम जन्म के समय मौजूद ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति को देखकर रखा जाता है। 

नाम को लेकर क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

जिन लड़कियों का नाम 'क' अक्षर से शुरू होता है उन्हें बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है। वह बहुत ही बुद्धिमान होती हैं। इस अक्षर के नाम की लड़कियां, कार्यक्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाती हैं। ऐसा भी माना जाता है कि इन लड़कियों का सेंस ऑफ ह्यूमर भी काफी अच्छा होता है।

किस अक्षर के नाम वाली लड़कियां होती हैं मेहनती

जिन लड़कियों का नाम 'ल' से शुरू होता है उन लड़कियों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है। वह अपने सपनों को सच करने के लिए जी तोड़ मेहनत करती हैं। वे मेहनती तो होती ही हैं साथ ही साथ बुद्धिमान भी होती हैं।

कैसी होती हैं 'प' अक्षर के नाम वाली लड़कियां

जिन लड़कियों का नाम 'प' अक्षर से शुरू होता है वह स्वभाव में काफी जिद्दी और जुनूनी होती हैं। उनका मकसद समाज में अपनी एक अलग पहचान बनाने का होता है। ये बहुत ही आत्मविश्वासी होती हैं। इनकी रुचि बिजनेस में भी काफी अधिक रहती है।


अधिक जरा हटके की खबरें