महाराष्ट्र में बारिश के बाद भूकंप के झटकों से सहमे लोग, घरों से बाहर निकले लोग
सांकेतिक तस्वीर


मुंबई : महाराष्ट्र में बारिश के बीच हिंगोली में बुधवार सुबह भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. यहां बारिश के बाद भूकंप के झटके से लोग सहम गए हैं. भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई है. 

यहां कई जिलों में मंगलवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस भूकंप का केंद्र महाराष्ट्र के हिंगोली जिले में जमीन से 10 किलोमीटर की गहराई पर था. इस भूकंप के झटके वाशिम जिले के रिसोड और वाशिम तालुका तक महसूस किए गए. यहां कई लोगों ने ज़मीन से रहस्यमय आवाजें आने का दावा भी किया. इससे लोगों में दहशत का माहौल है.

गोवा में पांचवें दिन झमाझम बारिश, वंदे भारत सहित 9 ट्रेन कैंसिल
वहीं गोवा के कई हिस्सों में बुधवार को लगातार पांचवें दिन भी खूब झमाझम बारिश हो रही है. इस कारण से कई निचले इलाकों में पानी भर गया और राजधानी पणजी सहित दूसरे शहरों में सड़के समंदर में तब्दील दिखने लगी. इस बीच यहां पर्नेम टनल में एक बार फिर से पानी भर गया है. इस टनल में जलभराव से रेल सेवाएं पूरी तरह से ठप हो गया है. यहां कोंकण रेलवे ने वंदे भारत समेत कुल 9 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. वहीं टनल में पानी भरने से कुछ ट्रेनें रास्ते में अटक गई हैं.

उधर महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई सहित आसपास के कई जिलों में इन दिनों खूब मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हैं. मायानगरी से नाम से मशहूर मुंबई में भी सोमवार और मंगलवार को हुई बारिश से हवाई, रेल और सड़क यातायात बाधित हो गया था. मंगलवार को सुबह देश की आर्थिक राजधानी में बादल छाये रहे, लेकिन बारिश थम गई है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

बजट से नाखुश सपा और कांग्रेस, अखिलेश बोले नाउम्मीदगी का पुलिंदा, कांग्रेस बोली- बजट में न्यायपत्र की छाप

बजट से नाखुश सपा और कांग्रेस, अखिलेश बोले नाउम्मीदगी का पुलिंदा, कांग्रेस बोली- बजट में न्यायपत्र की छाप..

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला आम बजट पेश हो गया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ... ...