टैग:#भारत, #ऑस्ट्रेलिया, #अहमदाबाद ,#नरेंद्र मोदी# क्रिकेट,# स्टेडियम ,
अपने धैर्य टेंपरामेंट और स्पिन खेलने की क्षमता की बदौलत उस्मान ख्वाजा ने खेली  एक जबरदस्त पारी
फाइल फोटो


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में चौथा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्‍ट में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया।

पहले दिन का खेल समाप्‍त होने तक ऑस्‍ट्रेलिया ने 90 ओवर में 4 विकेट खोकर 255 रन बना लिए हैं। मेहमान टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज उस्‍मान ख्‍वाजा ने शानदार शतकीय पारी खेलकर टीम को एक मजबूत स्थिति में ला दिया है। उस्मान ख्वाजा ने नाबाद 104 रन की पारी खेली है।

शतक लगाकर काफी भावुक हुए ख्वाजा-

भारत की जमीन पर अपना पहला शतक बनाने के बाद वो काफी भावुक दिखे। इस दौरे से पहले दो बार ख्वाजा भारत के दौरे पर आ चुके हैं। उन्होंने इस बात को याद करते हुए कहा, इससे पहले भी दो बार भारत के दौरे पर आया, लेकिन हर बार ड्रिक्स कैरी करता था। पहला शतक लगाकर काफी भावुक महसूस कर रहा हूं।


उन्होंने कहा कि अहमदाबाद का विकेट काफी अच्छा है। मैच के दौरान मैं अपना विकेट जल्दी नहीं देना चाहता। मैं बस रन बनाने पर ही फोकस कर रहा था। यह एक मानसिक लड़ाई से कम नहीं थी।

कई खिलाड़ियों का साथ निभाई साझेदारी-

गौरतलब है कि अपने धैर्य, टेंपरामेंट और स्पिन खेलने की क्षमता की बदौलत ख्वाजा ने एक जबरदस्त पारी खेली है। ख्वाजा ने सबसे पहले ओपनर्स ट्रेविस हेड (32) के साथ मिलकर 61 रन की साझेदारी की। इसके बाद उन्होंने कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ 79 रन की साझेदारी की। इसके बाद कैमरन ग्रीन के साथ पांचवे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की।

दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11-

भारत - रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी।

ऑस्‍ट्रेलिया - ट्रेविस हेड, उस्‍मान ख्‍वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्‍टीव स्मिथ (कप्‍तान), पीटर हैंड्सकोंब, कैमरन ग्रीन, एलेक्‍स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्‍टार्क, टॉड मर्फी, नाथन लियोन और मैथ्‍यू कुहनेमन।

अधिक खेल की खबरें