भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथा टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने पहली पारी के बाद 88 रन की ले ली बढ़त
फाइल फोटो


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथा टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने पहली पारी के बाद 88 रन की बढ़त ले ली। टीम इंडिया ने पहली पारी में 578 रन बनाए। पहली पारी में मेहमान टीम ने 480 रन बनाए थे। वहीं, चौथे दिन के खेल समाप्त होने से पहले ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए 3 रन बनाए। भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो विराट कोहली ने शानदार 186 रन की पारी खेली।

वहीं, शुभमन गिल ने तीसरे दिन ही शतक जड़ दिया था। उन्होंने 128 रन बनाए। इसके बाद अक्षर पटेल ने 79 और केएस भरत ने 44 रन की पारी खेली। गौरतलब है कि टेस्ट मैचों में गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी से भी कमाल दिखाने वाले रवींद्र जडेजा का बल्ला इस पारी में नहीं चला। रवींद्र जडेजा महज 28 रन बनाकर कैच आउट हो गए।

शॅाट सेलेक्शन पर उठे सवाल

दरअसल, जडेजा ने जिस तरह से अपनी विकेट गंवाई उसे लेकर उन्हें खूब आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। पहली पारी के 107वें ओवर में जडेजा को टॅाड मर्फी ने अपना शिकार बनाया। जडेजा, मर्फी के खिलाफ एक बड़ा शॅाट लगाने की कोशिश में उस्मान ख्वाजा के हाथों में कैच थमा बैठे।

जडेजा जब कैच आउट हुए तो उस वक्त भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर कमेंट्र कर रहे थे। जडेजा के इस शॅाट सेलेक्शन से वो काफी नाराज दिखे। वहीं, नॅान स्ट्राइक पर खड़े विराट कोहली का रिएक्शन कुछ ऐसा था, जिसे देखकर समझा जा सकता है वो भी जडेजा के खेले गए इस शॅाट से नाखुश हैं।

हर्षा भोगले ने भी की आलोचना

गावस्कर के अलावा कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी जडेजा के शॅाट सेलेक्शन पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि जडेजा ने अपना विकेट प्लेट में सजाकर ऑस्ट्रेलिया को दे दिया। गावस्कर ने कहा कि जडेजा द्वारा खेले गए इस शॅाट से भारतीय टीम स्टाफ और कोच भी नाराज होंगे।

बता दें कि जैसे ही 107वें ओवर में मर्फी गेंदबाजी करने आए वैसे ही जडेजा ने बड़े शॅाट लगाने की शुरुआत कर दी। कैच आउट होने से पहले जडेजा ने एक-दो आक्रमक शॅाट लगाए। मर्फी के इस ओवर की पहली गेंद पर ही जडेजा ने मिड-ऑफ की ओर एक चौका जड़ा था। वहीं, ओवर की अंतिम गेंद पर जडेजा एक बड़े शॅाट खेलने के प्रयास में आउट हो गए।

अधिक खेल की खबरें