महिला प्रीमियर लीग : सोफी तूफानी पारी, गुजरात जायंट्स चारो खाने चित
आरसीबी के लिए ओपनर सोफी डिवाइन ने धमाकेदार प्रदर्शन किया.


नई दिल्ली : महिला प्रीमियर लीग के तहत गुजरात जायंट्स के साथ खेले जा रहे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शानदार जीत हासिल की है. टॉस जीतकर मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात जायंट्स 4 विकेट खोकर 188 रन बनाए. ओपनर लौरा वॉलवार्ट के शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक जड़ा.

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 15.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान जीत अपने नाम कर ली. आरसीबी के लिए ओपनर सोफी डिवाइन ने धमाकेदार प्रदर्शन किया. उन्होंने कप्तान स्मृति मंधाना (37) के साथ 125 रनों की ओपनिंग साझेदारी की, जो केवल 9.2 ओवर में ही पूरी हो गई. स्मृति को राणा ने अपनी ही गेंद पर लपका.

उन्होंने 31 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्का जड़ा. सोफी हालांकि दूसरे छोर से लगातार गेंदबाजों पर आक्रमण करती रहीं. वह 157 रन के टीम स्कोर पर पवेलियन लौटीं जब किम गार्थ ने अश्विनी के हाथों उन्हें कैच करा दिया. सोफी ने महज 36 गेंदों का सामना किया और 9 चौके, 8 छक्के अपनी पारी में लगाए. हीदर नाइट 22 जबकि एलिस पैरी 19 रन बनाकर नाबाद लौटीं.

वॉलवार्ट का अर्धशतक
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की स्टार बल्लेबाज लौरा वॉल्वार्ट ने अर्धशतक जमाया. उन्होंने 42 गेंदों पर 68 रन बनाए. गुजरात ने आखिरी ओवर में 22 रन जोड़े. एश्ले गार्डनर ने भी 26 गेंद में 41 रन की पारी खेली. हरलीन देओल  (नाबाद 12) और डी हेमलता (नाबाद 16) ने आखिरी ओवर में मेगन शट को दो छक्के और दो चौके लगाकर 22 रन बटोरे . वॉल्वार्ट ने 35 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. आरसीबी के लिए श्रेयांका पाटिल ने 2 विकेट लिए जबकि सोफी डिवाइन और प्रीति बोस को 1-1 विकेट मिला.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें