Ind vs Eng : रोहित की बल्लेबाजी के डर से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नहीं कही बड़ी बात, कहा-इस बार भारत नहीं हारेगा
रोहित शर्मा


नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है और इस मैच से पहले विरोधी खेमे को लेकर चिंता जाहिर की जा रही है. इंग्लैंड ने पिछली बार टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत को सेमीफाइनल में हराया था. पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने पॉल कॉलिंगवुड ने कहा है कि इस बार भारतीय टीम नहीं हारेगी. इंग्लैंड को जीत हासिल करना है तो कुछ असाधारण करना होगा.

स्टार स्पोर्ट्स के शो पर पॉल कॉलिंगवुड ने टीम इंडिया की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, “भारतीय टीम के पास इस बार एक बेहतरीन ऑलराउंडर से भरी टीम है, खासकर जसप्रीत बुमराह अभी जिस फॉर्म में चल रहे हैं वो खतरनाक है. वो पूरी तरह से फिट हैं और तेज रफ्तार से अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी कर रहे हैं. किसी भी टीम के पास उनका कोई जवाब नहीं. 120 बॉल के मैच में अगर आपके पास अगर बुमराह जैसा घातक गेंदबाज है जो 24 बॉल डालता है तो इससे बहुत ज्यादा फर्क पड़ता है.”

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, “अमेरिका की मुश्किल पिचों पर भी भारतीय टीम बेहद आत्मविश्वास से खेलती हुई नजर आई. उनके पास रोहित शर्मा जैसा बैटर है जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी लाजवाब पारी खेली, जिसे देखकर लगा कि अब फॉर्म में वापसी हो चुकी है. ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता है कि इस बार भारतीय टीम हारने वाली है. इंग्लैंड को भारत को हराने के लिए असाधारण खेल दिखाना होगा.”

पिछली बार जीता था इंग्लैंड
आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में भी भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला हुआ था. भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 168 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान जोस बटलर ने टीम को एलेक्स हेल्स के साथ मिलकर जीत तक पहुंचाया था. भारतीय गेंदबाज 1 भी विकेट हासिल नहीं कर पाए और टीम को 10 विकेट की शर्मनाक हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें