IND vs ZIM : हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत के लिए आज डेब्यू करेंगे अभिषेक शर्मा और रियान पराग
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतने के सात दिन बाद ही एक बार फिर मैदान पर उतरने जा रही है. विराट कोहली और रोहित शर्मा के सन्यास के बाद यह भारत का पहला मुकाबला है. जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मुकाबले में शुभमन गिल की कप्तानी में मैदान पर ‘यंग इंडिया’ नजर आएगी. हरारे में खेले जाने वाले इस मैच से अभिषेक शर्मा और रियान पराग अपने करियर का आगाज करेंगे. ध्रुव जुरेल, तुषार देशपांडे और हर्षित राण भी अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. अब देखना है कि इनमें से किसे डेब्यू का मौका मिलता है कि नहीं.

बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है. इसी कारण भारत-जिम्बाब्वे के मुकाबले में एक ऐसा क्रिकेटर नहीं उतरेगा, जो टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का सदस्य था. बीसीसीआई के यंग टीम उतारने से कई खिलाड़ियों को अपना इंटरनेशनल करियर शुरू करने का मौका मिल गया है. इनमें अभिषेक शर्मा और रियान पराग शामिल हैं. इस सीरीज में 5 मैच खेले जाएंगे.

भारत चौथे नंबर भी नए खिलाड़ी को मौका दे सकता है. आईपीएल में लगातार अच्छा खेलने वाले रियान पराग चौथे नंबर पर खेल सकते हैं. उन्होंने आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के लिए चौथे नंबर खेलते हुए सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था. पांचवें नंबर पर रिंकू सिंह की वापसी तय है. छठे नंबर पर जीतेश शर्मा को मौका मिलने की संभावना है.

गेंदबाजी लाइनअप की बात करें तो आवेश खान, खलील अहमद, वॉशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई का खेलना तय है. तीसरे तेज गेंदबाज के लिए मुकेश कुमार को तुषार देशपांडे और हर्षित राणा से चुनौती मिल रही है. भारतीय मैनेजमेंट अगर आईपीएल के प्रदर्शन को तरजीह देते हैं तो तुषार देशपांडे या हर्षित राणा को मुकेश कुमार से पहले प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक खेल की खबरें